Home > देश > तीस हजारी कोर्ट हिंसा : एसआईटी जांच शुरू, दो एसआई निलंबित

तीस हजारी कोर्ट हिंसा : एसआईटी जांच शुरू, दो एसआई निलंबित

तीस हजारी कोर्ट हिंसा : एसआईटी जांच शुरू, दो एसआई निलंबित
X

नई दिल्ली। उत्तरी दिल्ली के तीस हजारी कोर्ट में शनिवार को पुलिस और वकीलों के बीच हुई झड़प के मामले में रविवार को भी कोर्ट में गहमा-गहमी का माहौल बना रहा। क्राइम ब्रांच की एसआईटी रविवार को मामले की जांच के लिए कोर्ट परिसर पहुंची।

जांच के दौरान क्राइम ब्रांच के स्पेशल सीपी सतीश गोलचा भी जांच का जायजा लेने कोर्ट पहुंच गए। पुलिस ने घटना स्थल से सक्ष्य जुटाने के अलावा कोर्ट परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज भी अपने कब्जे में ली। पुलिस के अलावा एफएसएल की टीम ने भी कोर्ट पहुंचकर सक्ष्य जुटाए। पुलिस अधिकारियों के अनुसार शनिवार हुए हंगामे के मामले में दिल्ली पुलिस के दो एएसआई को निलंबित कर दिया गया है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

तीस हजारी कोर्ट में शनिवार हुई झड़प के बाद पूरे अदालत परिसर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। लोकल पुलिस के अलावा अतिरिक्त पुलिस बल की एक कंपनी को कोर्ट परिसर में तैनात किया गया है। शनिवार हुए बलवे के बाद उत्तरी दिल्ली के सब्जी मंडी थाने में चार अलग-अलग एफआईआर दर्ज की गई हैं। उनके आधार पर पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के मुताबिक मामले में सीसीटीवी, वीडियो और एफएसएल रिपोर्ट की अहम भूमिका होगी। चूंकि मामला बेहद संवदेनशील है, इसलिए एसआईटी फूंक-फूंककर कदम रख रही है। पुलिस ने रविवार को घायल पुलिसकर्मियों और वकीलों की लिस्ट बनवाई है। पुलिस इन सबके बयान भी दर्ज करने की तैयारी कर रही है।

पुलिस घटना के चश्मदीदों की भी तलाश कर उनकी लिस्ट तैयार कर रही है। दूसरी ओर वकीलों ने रविवार को आरोप लगाया कि कुछ पुलिसकर्मियों ने उनके चैंबर में घुसकर भी तोडफ़ोड़ की है। वकीलों ने एसआईटी को उसका मुआयना भी करवाया। क्राइम ब्रांच के स्पेशल सीपी सतीश गोलचा ने भी पूरे घटना स्थल का मुआएना किया। उधर कोर्ट लॉकअप के गेट को जो नुकसान पहुंचाया गया था, रविवार को उसकी मरम्मत भी करा दी गई।

उल्लेखनीय है कि शनिवार को तीस हजारी कोर्ट में कार पार्क करने को लेकर वकील और पुलिस आपास में भिड़ गए थे। उसके बाद बवाल में पुलिस की गोली से एक वकील घायल हो गया था। उसके बाद वकीलों ने जमकर हंगामा किया और आठ जेल वैन में तोडफ़ोड़ कर दी थी। इसके अलावा 13 बाइक व पुलिस की एक क्यूआरटी जिप्सी में आग लगा दी थी। घटना के बाद से वकील काफी गुस्से में हैं।

Updated : 2019-11-03T19:34:56+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top