Top
Home > देश > फेक न्यूज पर रोकथाम के लिए सीआईडी ने जारी किया अलर्ट

फेक न्यूज पर रोकथाम के लिए सीआईडी ने जारी किया अलर्ट

फेक न्यूज पर रोकथाम के लिए सीआईडी ने जारी किया अलर्ट

कोलकाता। देशभर में फैल रही फेक न्यूज़ की वजह से हो रही मॉब लिंचिंग पर कदम उठाने की केंद्र सरकार की एडवाइजरी के बाद राज्य प्रशासन भी सतर्क हो गया है। पश्चिम बंगाल सीआईडी ने इससे संबंधित एक अलर्ट जारी किया है, जिसमें फेक न्यूज़ की शिकायत दर्ज करवाने की अपील की गई है।

यह जानकारी राज्य सीआईडी के डीआईजी निशात परवेज ने दी है। इसमें आम जनों से अपील की गई है कि व्हाट्सएप पर पर किसी भी तरह की खबर, घटना, वारदात या किसी भी तरह की जानकारी को साझा करने से पहले इस बात का खास ध्यान रखें कि कहीं इससे नफरत तो नहीं फैलेगी। कहीं दो समुदायों के बीच हिंसा तो नहीं फैलेगी।

निशात ने बताया कि इससे संबंधित एक जानकारी सोशल साइट पर भी साझा की गई है, जिसके जरिए लोगों से इस बात की अपील की गई है कि व्हाट्सएप, ट्वीटर या फेसबुक पर अगर ऐसा कुछ भी आपकी नजर में आता है जिसने नफरत या हिंसा को बढ़ावा मिलेगा या किसी भी तरह से कानून और व्यवस्था के लिए चुनौती बन सकती है तो इसकी सूचना तुरंत अपने नजदीकी थाने को दें। साथ ही ऐसे पोस्ट को रिपोर्ट करें एवं आगे साझा करने से बचें।

इसके अलावा राज्य भर के पुलिस थाना को भी इससे संबंधित अलर्ट जारी कर यह निर्देश दिया गया है कि किसी भी तरह की फेक न्यूज़ से संबंधित शिकायत की जानकारी बिना देरी के राज्य सीआईडी को दी जाए ताकि ऐसा करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा सके। उन्होंने लोगों से भी किसी भी तरह की पोस्ट फारवर्ड करने से पहले हिदायत बरतने की अपील की है।

Updated : 2018-07-23T22:04:51+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top