Home > देश > राज्यसभा : किरन रिजिजू बोले - बच्चों को अपने चंगुल में फंसा रहे हैं नक्सली और आतंकी संगठन, 52 बांग्लादेशी घुसपैठिए होंगे निर्वासित

राज्यसभा : किरन रिजिजू बोले - बच्चों को अपने चंगुल में फंसा रहे हैं नक्सली और आतंकी संगठन, 52 बांग्लादेशी घुसपैठिए होंगे निर्वासित



गृह राज्यमंत्री किरण रिजिजू ने बुधवार को राज्यसभा में बताया है कि नक्सलियों के साथ ही आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद और हिजबुल मुजाहिद्दीन बच्चों को अपने चंगुल में फंसा कर आतंकी बना रहे हैं। सदन में यह जानकारी उन्होंने सांसद अमर सिंह के एक प्रश्न के लिखित जवाब में दिया है। हालांकि उन्होंने कहा कि फिलहाल ऐसी जानकारी नहीं है कि यह लोग बच्चों को मानव बम के रूप में इस्तेमाल कर रहे हैं।

राज्यमंत्री ने बताया है कि नक्सल प्रभावित राज्यों में नक्सली गांव में बच्चों को अपनी लड़ाई से जोड़ रहे हैं। इसमें झारखंड, बिहार और छत्तीसगढ़ भी शामिल हैं। उन्होंने यह भी बताया कि सिर्फ नक्सली ही नहीं, आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद और हिजबुल मुजाहिद्दीन भी बच्चों को अपने चंगुल में फंसा रहे हैं।

रिजिजू ने सदन में भरोसा दिलाया कि सरकार इस खतरनाक प्रयास को रोकने के लिए पूरी कोशिश कर रही है। नक्सल प्रभावित इलाकों में स्कूल की पढ़ाई से लेकर कौशल विकास पर सरकार ने ज्यादा ध्यान दिया है।

Updated : 25 July 2018 8:28 PM GMT

author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top