Top
Home > देश > चिदंबरम को बचाना चाहते हैं वित्त सचिव हसमुख अधिया

चिदंबरम को बचाना चाहते हैं वित्त सचिव हसमुख अधिया

चिदंबरम को बचाना चाहते हैं वित्त सचिव हसमुख अधिया
X

नई दिल्ली/स्वदेश वेब डेस्क। भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता सुब्रह्मण्यम स्वामी ने वित्त सचिव हसमुख अधिया पर हमला बोलते कहा है कि इस अधिकारी के नेतृत्व में चार अधिकारी पूर्व वित्तमंत्री पी. चिदंबरम को बचाना चाहते हैं। साथ ही, वह प्रवर्तन निदेशालय में संयुक्त निदेशक राजेश्वर सिंह की सेवा को समाप्त करवाना चाहते हैं। सिंह चिदंबरम के खिलाफ एयरसेल-मैक्सिस घोटाले की जांच कर रहे हैं। स्वामी का यह बयान उस घटना के बाद आया है जब वित्त मंत्रालय ने रॉ (रिसर्च व एनाइलिसिस विंग) की एक कथित फर्जी इनपुट प्रस्तुत किया है।

उल्लेखनीय है कि उस फर्जी इनपुट में यह दिखाने का प्रयास किया गया है कि सिंह पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के दुबई एजेंट के संपर्क में थे। हालांकि स्वामी की ओर से यह कहे जाने के बाद कि राजेश्वर सिंह निर्दोष हैं, प्रवर्तन निदेशालय ने भी जांच के बाद सिंह को इस मामले में क्लीनचिट दे दी।

स्वामी ने कहा कि उक्त चार अधिकारियों का गुट राजेश्वर सिंह को चिदंबरम के खिलाफ आरोप-पत्र दाखिल नहीं करने के लिए दबाव डाल रहे हैं। साथ ही ये अधिकारी मौजूदा एनडीए की सरकार को भी अस्थिर करना चाहते हैं| ईडी के निदेशक करनैल सिंह पहले ही उक्त रॉ इनपुट की सच्चाई के बारे में इसके निदेशक को लिख चुके हैं लेकिन अधिया ने इसको छिपाया। स्वामी ने एडिशनल सॉलिसिटर जनरल विक्रमजीत बनर्जी पर भी हमला बोला है और कहा है कि इस विधि अधिकारी ने राजेश्वर सिंह के खिलाफ इसलिए बहस किया कि वह यूपीए की सरकार की ओर से नियुक्त सरकारी वकील आर बाला से मदद लेते हैं और आर बाला पी चिदंबरम की सहयोगी रही हैं।

नीरव मोदी से रिश्वत लेने वाले अधिकारी अधिया ईडी के अधिकारी को अपना टारगेट बना रहे हैं। स्वामी का दावा है कि अधिया नीरव मोदी को भी डीआरआई व आयकर विभाग से सालभर तक बचाते रहे और पी. चिदंबरम के सहयोगी उपेन्द्र राय को भी बहुत दिनों तक बचाते रहे। स्वामी ने कहा कि अधिया पी. चिदंबरम व अहमद पटेल के इशारे पर काम कर रहे हैं।


Updated : 2018-09-29T19:03:56+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top