Top
Home > देश > यस बैंक मामले में पूर्व सीईओ राणा पर CBI ने कसा शिकंजा, कपूर की पत्नी- बेटियों पर केस दर्ज

यस बैंक मामले में पूर्व सीईओ राणा पर CBI ने कसा शिकंजा, कपूर की पत्नी- बेटियों पर केस दर्ज

यस बैंक मामले में पूर्व सीईओ राणा पर CBI ने कसा शिकंजा, कपूर की पत्नी- बेटियों पर केस दर्जFile Photo

मुंबई। यस बैंक के संस्थापक राणा कपूर से संबंधित सात ठिकानों पर सोमवार को केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई ) की टीम ने एकसाथ छापा मारा है। इस छापे के दौरान महत्वपूर्ण सुराग मिलने की संभावना जताई जा रही है।

मुंबई में प्रवर्तन निदेशालय के कार्यालय में राणा कपूर की पत्नी विंदू से भी पूछताछ जारी है। राणाकपूर की दोनों बेटियों के विरुद्ध भी लुकआऊट नोटिस जारी किया गया है। यस बैंक में करोड़ों रुपये की हेराफेरी के मामले में राणा कपूर को शनिवार को ही गिरफ्तार कर लिया गया है। कोर्ट ने राणा कपूर को 11 मार्च तक की ईडी की कस्टडी में भेज दिया है।

इसी मामले में शनिवार को केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो ने राणा कपूर के विरुद्ध मामला दर्ज किया है। जांच जारी है। राणा कपूर से संबंधित दीवान हाउसिंग फाइनेंस कॉर्पोरेशन लिमिटेड (डीएचएफएल), आरके डब्ल्यू डेवलपर, डूइट अर्बन वेंचर्स प्राईवेट लिमिटेड सहित कई कंपनिया सीबीआई और ईडी के निशाने पर हैं।

जानकारी मिली है कि यस बैंक ने डीएचएफएल कंपनी में अप्रैल से जून 2018 तक 3700 करोड़ रुपये जमा करवाए थे, इसमें से 600 करोड़ रुपये राणा कपूर तथा उनके परिवार के सदस्यों को मिले थे। सीबीआई इसी मामले में राणा कपूर और उनसे संबंधित कंपनियों की जांच कर रही है।

उल्लेखनीय है कि शुक्रवार की रात भी मुंबई वरली स्थित समुद्र सोसायटी में राणा कपूर के घर पर ईडी ने छापा मारा था। इसके बाद ईडी ने उसे गिरफ्तार कर लिया है।

Updated : 9 March 2020 12:41 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top