Top
Home > देश > सीबीआई ने अपने ही विशेष निदेशक राकेश अस्थाना पर दर्ज किया रिश्वत लेने का मामला

सीबीआई ने अपने ही विशेष निदेशक राकेश अस्थाना पर दर्ज किया रिश्वत लेने का मामला

सीबीआई ने अपने ही विशेष निदेशक राकेश अस्थाना पर दर्ज किया रिश्वत लेने का मामला

नई दिल्ली/स्वदेश वेब डेस्क। केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने अपने ही विशेष निदेशक राकेश स्थाना के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। अस्थाना के खिलाफ 50 लाख की राशि रिश्वत में लेने के आरोप के साथ-साथ साजिश करने का भी आरोप है।

15 अक्टूबर को दर्ज प्राथमिकी के मुताबिक अस्थाना के साथ-साथ सीबीआई विशेष जांच दल के उपाधीक्षक देवेन्द्र कुमार, निजी व्यक्ति मनोज कुमार, सोमेश प्रसाद व कुछ अन्य अज्ञात व्यक्तियों को भी मामले में आरोपित किया गया है। मामले में सूचना देने वाले के रूप में हैदराबाद के निवासी सतीश बाबू साना का नाम लिखा गया है।

दर्ज प्राथमिकी में कहा गया है कि अक्टूबर 2017 के दौरान सूचना कर्ता सतीश बाबू साना को उपाधीक्षक देवेन्द्र कुमार ने दो नोटिस देकर बुलाया। पेशी के दौरान अधिकारियों ने उस पर मोइन कुरैशी से 50 लाख रुपये लेने का आरोप लगाया। साना ने अपनी प्राथमिकी में कहा है कि यह आरोप अधिकारियों ने उससे पैसे की उगाही करने के लिए लगाया था।

हालांकि इस मामले में दर्ज प्राथमिकी में एक और वरिष्ठ आईपीएस का नाम है, जिन्हें आरोपित नहीं बनाया गया है। हालांकि इसमें अस्थाना को मुख्य आरोपित बनाया गया है। मामले में आरोप है कि मीट कारोबारी मोइन क़ुरैशी के मामले में जांच के घेरे में एक कारोबारी सतीश साना से राकेश अस्थाना ने क़रीब दो करोड़ रुपये की रिश्वत ली है।

उल्लेखनीय है कि कुछ दिनों पूर्व राकेश स्थाना ने केंद्र सरकार से शिकायत की थी कि सीबीआई के निदेशक आलोक वर्मा उन्हें काम नहीं करने दे रहे हैं। लालू प्रसाद से जुड़े आईआरटीसी घोटाले मामले की चर्चा करते हुए अस्थाना ने कहा था कि एेन वक्त पर आलोक वर्मा ने लालू व उनके परिजनों की संपत्ति पर छापेमारी के काम में रोड़ा अटकाया। काफी सोच विचार के बाद सरकार ने इसकी शिकायत तो केंद्रीय सतर्कता आयोग को भेज दी जिसकी आयोग अब जांच कर रहा है। इस क्रम में आयोग ने सीबीआई से कुछ दस्तावेजों की भी मांग की थी। हालांकि सीबीआई के सतर्कता अधिकारी ने इसका विरोध किया था। इन सभी गतिविधियों के लगभग 15 दिनों के बाद सीबीआई ने अस्थाना के खिलाफ ही मामला दर्ज कर लिया है।

Updated : 2018-10-22T16:00:54+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top