Top
Home > देश > बुराड़ी सुसाइड मामला : दिल्ली पुलिस जल्द उठाएगी मौत के रहस्य से पर्दा

बुराड़ी सुसाइड मामला : दिल्ली पुलिस जल्द उठाएगी मौत के रहस्य से पर्दा

बुराड़ी में एक ही परिवार के 11 लोगों की मौत के मामले में एक और खुलासा हुआ है।

बुराड़ी सुसाइड मामला : दिल्ली पुलिस जल्द उठाएगी मौत के रहस्य से पर्दा
X

नई दिल्ली। दिल्ली के बुराड़ी संत नगर इलाके में 1 जुलाई को एक ही घर में 11 लोगों की रहस्यमयी मौत ने पूरे देश में सनसनी फैला दी है। दिल्ली पुलिस दिन-रात इस मामले को सुलझाने में लगी है। हर दिन एक नए सुराग के साथ पुलिस की जांच आगे बढ़ रही है।

मीडिया रिपोट्स के मुताबिक, दिल्ली पुलिस ने राजमिस्त्री और उसकी बेटी समेत उसके कर्मचारियों से पूछताछ की है। इसी राजमिस्त्री ने उसके घर में 11 पाइप लगाए थे। पुलिस परिवार के रिश्तेदारों, पड़ोसियों और कर्मचारियों से पूछताछ कर रही है। अब तक 100 से अधिक लोगों से पूछताछ हुई है। पुलिस ने गीता से भी करीब दो घंटे तक पूछताछ की जो कुछ खबरों के हिसाब से स्वयंभू साध्वी है और उससे ललित मिला था। गीता राजमिस्त्री की बेटी है, इसी राजमिस्त्री ने घर में 11 पाइप लगाए थे। वहीं दूसरी और पुलिस ने उन 500 लोगों लिस्ट बनाई है जिन्होंने भाटिया परिवार के लोगों से आखरी दिनों में संपर्क किया था। मीडिया रिपोट्र्स के मुताबिक, पुलिस अब मारे गए इन 11 लोगों के कॉल रिकॉर्ड की तफ्तीश कर रही है। परिवार के सभी सदस्यों के मोबाइल जब्त कर उनके कॉल रिकॉर्ड निकलवा लिए गए हैं। इन कॉल रिकॉर्ड के आधार पर पूछताछ के लिए कुल 500 लोगों की लिस्ट बनाई गई है। ताजा जानकारी के मुताबिक, इनमें से अब तक करीब 100 लोगों से पूछताछ की जा चुकी है और अन्य 400 लोगों को भी बुलाकर पूछताछ की जाना बाकी है। सीडीआर रिपोर्ट में पुलिस का फोकस अंतिम बीते 4-5 महीनों के कॉल रिकॉर्ड पर ज्यादा है।

इससे पहले शुक्रवार को पुलिस ने भाटिया परिवार के संपर्क में रहने वाली एक महिला तांत्रिक को हिरासत में लेकर पूछताछ की है। पूछताछ के दौरान गीता माता नाम की इस महिला तांत्रिक ने भाटिया परिवार से किसी तरह के ताल्लुकात से इनकार कर दिया था। हांलाकि कड़ी पूछताछ के बाद पुलिस को उसके पास से कई सुराग मिले। मीडिया रिपोट्र्स के मुताबिक, ये महिला तांत्रिक भाटिया परिवार का घर बनाने वाले कॉन्ट्रैक्टर की बहन बताई जा रही है। पूरे परिवार की कथित सामूहिक आत्महत्या की योजना बनाने वाले भाटिया परिवार के छोटे बेटे ललित ने मरने से पहले आखिरी बार इसी कॉन्ट्रैक्टर को फोन किया था। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पूछताछ के दौरान गीता नाम की इस तांत्रिक महिला ने इस बात को कबूला है कि उसने भाटिया परिवार को आत्महत्या के लिए उकसाया था।

Updated : 2018-07-07T15:35:30+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top