Home > देश > हमारा सपना है भारत को 2030 तक दुनिया के तीन बड़े देशों की सूची में लाना : राजनाथ

हमारा सपना है भारत को 2030 तक दुनिया के तीन बड़े देशों की सूची में लाना : राजनाथ

हमारा सपना है भारत को 2030 तक दुनिया के तीन बड़े देशों की सूची में लाना : राजनाथ
X

नई दिल्ली। गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि भारत आज नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सबसे तेजी से बढ़ती हुए अर्थव्यवस्था बन गया है। हमारा सपना है कि हम 2030 तक रूस, चीन और अमेरिका में से किसी एक देश को पीछे छोड़कर टॉप तीन महाशक्तियों में आ जाएं। यह बात सिंह ने बुधवार को शास्त्री पार्क में उत्तर-पूर्वी दिल्ली के भाजपा उम्मीदवार मनोज तिवारी और पूर्वी दिल्ली के भाजपा उम्मीदवार गौतम गंभीर के समर्थन में आयोजित एक विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए कही।

राजनाथ सिंह ने केंद्र सरकार की योजनाओं को गिनते हुए कहा कि हमने गरीबों को उज्जवला गैस योजना, जन-धन योजना और आयुष्मान भारत योजना जैसी अनेक योजनाओं को लूगा किया, जिससे देश की जनता को लाभ मिल सके। उन्होंने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस के शासनकाल में गरीबों को लेकर तमात बड़े वादे किए लेकिन उन वादों को पूरा नहीं किया गया। हमने साढ़े बारह करोड़ परिवार गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन कर रहे लोगों में से साढ़े सात करोड़ परिवारों को गरीबी रेखा से ऊपर उठाया है। आगे और गरीब लोगों को गरीबी रेखा से निकाल कर बाहर लाना है।

गृहमंत्री सिंह ने कहा कि वर्ष 2014 से पहले आतंकवाद से जितनी मौतें होती थीं, उसमें 65 प्रतिशत की कमी आई है। पहले देश के 126 जिले नक्सलवाद से प्रभावित थे, लेकिन अब केवल 8 या 9 जिले ही प्रभावित हैं। विपक्ष पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि कुछ लोग देश के कानून में बदलाव की बात करते हैं। मैं बता दूं कि अगली सरकार में हम कानून को और भी सख्त करने जा रहे हैं, जिसमें राष्ट्रद्रोहियों को कतई माफी नहीं होगी।

गृहमंत्री ने कहा कि कुछ तथाकथित देशभक्त हमारी सेना के शौर्य का प्रमाण मांगते हैं। उन्हें यह नहीं मालूम कि बहादुर सेना के लोग आतंकियों की लाशें नहीं गिना करते। इस दौरान उन्होंने एयर स्ट्राइक से लेकर जल, थल एवं वायु सेना की ताकत पर विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने कहा कि हमारी सोच विस्तारवादी नहीं है, लेकिन आत्मरक्षार्थ हम किसी भी हद तक जाकर करारा जबाब देने का सामर्थ्य रखते हैं। उन्होंने कहा कि भारत एक ताकतवर देश बन चुका है, जिसका श्रेय नरेंद्र मोदी के सफल नेतृत्व को जाता है।

राजनाथ ने दिल्ली सरकार पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि केजरीवाल सरकार ने दिल्ली की जनता को बहुत सारे वादे किए थे, लेकिन एक भी वादे को पूरा करने में यह सरकार असफल साबित हुई है। अरविंद केजरीवाल खुद लोकपाल बिल की मांग करते हैं, हालांकि वही इस मुद्दे पर चुप्पी साधे रहें। उन्होंने कहा कि मैं दिल्ली की जनता के साथ-साथ देश की जनता से अपील करता हूं कि एक बार फिर से मोदी सरकार बनाएं और भारत को महाशक्ति बनाने में मदद करें।

भाजपा दिल्ली के प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्वी दिल्ली से लोकसभा उम्मदीवार मनोज तिवारी ने कहा कि बड़े दुर्भाग्य की बात है कि केजरीवाल जनहित की योजनाओं को रोककर अपने राजनैतिक हितों को साधने का सपना देख रहे हैं। उन्होंने कहा कि दिल्ली की जनता समझदार है। वह अपना आर्शीवाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दे चुकी है कि एक बार फिर से वह प्रधानमंत्री बने।

पूर्वी दिल्ली के उम्मीदवार गौतम गंभीर ने कहा कि मैं सिर्फ पीएम मोदी के विजन से प्रभावित होकर राजनीतति में आया हूं, क्योंकि उनमें ये विजन है। वे देश को विकास के रास्ते पर आगे बढ़ा सकते हैं। आज भारत सुपर पॉवर बनने की ओर अग्रसर है।

Updated : 2 May 2019 3:14 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top