Top
Home > देश > ब्रह्मोस मामला : यूपी एटीएस ने हिरासत में लेकर वैज्ञानिकों से पूछताछ शुरु की

ब्रह्मोस मामला : यूपी एटीएस ने हिरासत में लेकर वैज्ञानिकों से पूछताछ शुरु की

ब्रह्मोस मामला : यूपी एटीएस ने हिरासत में लेकर वैज्ञानिकों से पूछताछ शुरु की

लखनऊ/स्वदेश वेब डेस्क। रक्षा की अतिसंवेदनशील दस्तावेज पाक-अमेरिका को लीक करने के मामले में यूपी एटीएस की टीम ने डीआरडीओ के दो वैज्ञानिकों को हिरासत में लेकर अंजान जगह पर पूछताछ शुरु कर दी है। उनके मोबाइल और लैपटॉप को कब्जे में लेकर जांच कर रही है।

यूपी एटीएस विभाग के मुताबिक, मिलेट्री एजेंसी और महाराष्ट्र एटीएस की संयुक्त टीम के साथ यूपी एटीएस ने सोमवार को नगापुर स्थित ब्रह्मोस मिसाइल यूनिट के सीनियर इंजीनियर निशांत अग्रवाल को गिरफ्तार किया था। एटीएस को शक है कि हनी ट्रैप के शिकार हुए निशांत ने रक्षा से सम्बन्धित कई अहम जानकारियां पाकिस्तान और अमेरिका की खुफिया एजेंसियों से साझा की है। वह पाकिस्तान बेस्ड दो फर्जी फेसबुक आईडी के सम्पर्क में था। एटीएस ने इंजीनियर के पास मौजूद लैपटॉप और मोबाइल को कब्जे में ले लिया। मोबाइल से मिली जानकारी के मुताबिक, इसमें डीआरडीओ के दो और अधिकारी शामिल है। इनमें एक वैज्ञानिक आगरा और दूसरी महिला वैज्ञानिक कानपुर की रहने वाली है। एटीएस ने दोनों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरु कर दी है।

सूत्रों की मानें तो उनके पास से ऐसे साक्ष्य मिले हैं, जो निशांत के माध्यम से पाक और अमेरिका के एजेंसी को रक्षा से सम्बन्धि चीजें लीक की है। हालांकि अभी इस मामले में अभी अधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। एटीएस पुलिस उपाधीक्षक मनीष चन्द्र सोनकर ने कहा कि यह मामला अन्तराष्ट्रीय है, अभी कुछ कह पाना जल्दबाजी होगी, पूछताछ की जा रही है।

Updated : 2018-10-19T00:59:27+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top