Home > देश > अर्थव्यवस्था को लेकर बीजेपी ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर किया पलटवार

अर्थव्यवस्था को लेकर बीजेपी ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर किया पलटवार

अर्थव्यवस्था को लेकर बीजेपी ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर किया पलटवार
X

नई दिल्ली। चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में आर्थिक वृद्धि दर घटकर पांच फीसदी पर आने के बीच पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा। मनमोहन ने कहा कि आर्थिक हालात 'बेहद चिंताजनक' हैं और यह नरमी मोदी सरकार के तमाम कुप्रबंधनों का नतीजा है। पहली तिमाही में पांच फीसदी की जीडीपी वृद्धि दर दर्शाती है कि हम लंबे समय तक बने रहने वाली आर्थिक नरमी के दौर में हैं।

भाजपा ने मनमोहन के आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए सोमवार को कहा कि उनके दस साल के शासनकाल में भ्रष्टाचार, भाई-भतीजावाद के कारण अर्थव्यवस्था को गहरा नुकसान पहुंचा जबकि मोदी सरकार के दौरान अर्थव्यवस्था का आधार मजबूत हुआ और दुनिया में देश की विश्वसनीयता कायम हुई है।

भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने संवाददाताओं के साथ बातचीत में कहा कि मनमोहन सिंह पूर्व प्रधानमंत्री है और उम्र में भी काफी बड़े हैं। 10 वर्षों के दीर्घ कालखंड में उनके प्रधानमंत्रित्व काल में भारत को जिस प्रकार आगे बढऩा चाहिए था, वह आगे नहीं बढ़ा। वे थे तो अर्थशास्त्री, लेकिन जिन लोगों ने पर्दे के पीछे से उन्हें निर्देशित किया, उससे भ्रष्टाचार और भाई-भतीजावाद को बढ़ावा मिला और अर्थव्यवस्था को नुकसान पहुंचा।

इसके उलट मोदी सरकार के दौरान अर्थव्यवस्था का आधार मजबूत हुआ और दुनिया में देश का भरोसा कायम हुआ है। अर्थव्यवस्था दुनिया में पांचवे स्थान पर पहुंच गई है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने हाल में जो घोषणाएं की हैं, उनसे अर्थव्यवस्था आगे बढ़ाने में काफी मदद मिलेगी। बैंकों के विलय की घोषणा के साथ आने वाले पांच वर्षों में इंफ्रास्ट्रक्चर में 100 लाख करोड़ रुपए के निवेश तथा ऑटोमोबाइल सेक्टर का भी ध्यान रखा गया है।

Updated : 3 Sep 2019 2:27 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top