Top
Home > देश > बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अमित शाह से की मुलाकात

बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अमित शाह से की मुलाकात

बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अमित शाह से की मुलाकात

नई दिल्ली। केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह से आज पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एनआरसी के मुद्दे को लेकर मुलाकात की है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी गुरुवार दोपहर को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिलने के बाद कहा कि बंगाल में एनआरसी की आवश्यकता नहीं है।

ममता बनर्जी गृह मंत्री अमित शाह से मिलने के बाद कहा कि उन्होंने असम एनआरसी पर गृहमंत्री को चिट्ठी सौंपी है। ममता बनर्जी ने कहा कि एनआरसी से लोग डरे हुए हैं। असम में 19 लाख लोगों को जिसमें कई हिंदी, बंगाली और असमी बोलेने वाले हैं। वो सभी इस देश के नागरिक हैं, लेकिन उन्हें एनआरसी से बाहर कर दिया गया है। एनआरसी की बंगाल में कोई जरूरत नहीं है।

इससे पहले बुधवार को ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से शिष्टाचार मुलाकात की। इस दौरान ममता ने पीएम मोदी को बंगाल आने का न्योता भी दिया। इस दौरान राजनीतिक अटकलों के बीच 15 महीने के अंतराल के बाद ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करते हुए राज्य में कुछ रुकी हुई परियोजनाओं को पुनर्जीवित करने की अपील की है। ममता के बदले रुख का भारतीय जनता पार्टी ने स्वागत किया है। प्रधानमंत्री के साथ बैठक को अच्छा बताते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि राज्य का नाम बदलने से संबंधित उनका एजेंडा सबसे ऊपर है। उन्होंने कहा कि हमने पश्चिम बंगाल का नाम बदलकर बांग्ला करने पर चर्चा की और उन्होंने इसके बारे में कुछ करने का वादा भी किया है।

Updated : 2019-09-19T16:58:48+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top