Home > देश > बाबा साहब का अपमान करने वाले आज बहन जी के लिए हो गये माननीय : नरेन्द्र मोदी

बाबा साहब का अपमान करने वाले आज बहन जी के लिए हो गये माननीय : नरेन्द्र मोदी

बाबा साहब का अपमान करने वाले आज बहन जी के लिए हो गये माननीय : नरेन्द्र मोदी
X

हरदोई। मोदी को हटाने के नाम पर बहन जी आज जिसके लिए वोट मांग रही है। वह लोग बाबा साहब का अपमान करने का एक भी मौका नहीं छोड़ते थे। आज बहन जी के लिए वह लोग माननीय हो गए हैं। यह बात प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को सीएसएन महाविद्यालय के मैदान में आयोजित जनसभा में कही।

हरदोई से भाजपा उम्मीदवार जयप्रकाश रावत और मिश्रिख से अशोक रावत के पक्ष में आयोजित जनसभा में प्रधानमंत्री ने कहा कि यह आपके वोट की ताकत है, जिसकी बदौलत आतंकवाद को घर में घुसकर मारने का काम किया गया। उन्होंने कहा कि भाजपा राष्ट्र रक्षा के लिए समर्पित है। हर जवान, हर किसान के सम्मान के लिये प्रयत्नशील है।

सपा-बसपा गठबंधन पर प्रहार करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि कभी बुआ-बबुआ एक दूसरे को तंज कसते थे आज वह एक हो गए हैं। हमारी सरकार ने निरंतर बाबा साहेब के सम्मान और गौरव को और बढ़ाने का काम किया है। पिछले पांच साल में दिल्ली, मऊ, नागपुर, मुंबई और लंदन में बाबा साहेब से जुड़े पांच स्मारकों को पंच तीर्थ के रूप में हमने विकसित किया है। जिन लोगों के लिए बहन जी अब वोट मांग रही हैं, उन्होंने बाबा साहेब की प्रतिमा को देखकर कहा था कि ये प्रतिमा कह रही है कि ये जमीन मेरी है और सामने वाला प्लॉट भी मेरा ही है।

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में तो बसपा ने बाबा साहब के नाम पर सरकारें बनाई हैं। लेकिन बाबा साहेब के लिए बहन जी के मन में कितना सम्मान रहा है, इसकी सच्चाई भी अब पता चल रही है। प्रधानमंत्री ने कहा कि बहनजी आज बाबा साहेब के विरोधियों के लिए वोट मांग रही हैं। ये तब होता है जब आपका लक्ष्य सिर्फ कुर्सी पाना होता है। ये तब होता है जब सिर्फ जात-पात की राजनीति आपका आधार होता है, ये तब होता है जब आपको राष्ट्र की चिंता नहीं होती है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि उन्होंने 14 अप्रैल 2017 को अम्बेडकर जयंती पर दुनिया की सबसे व्यापक स्कीम भीम एप लांच किया। उनका कहना था कि जिस मोबाइल से चुटकियों में काम हो रहा है, उस मोबाइल की 125 से अधिक फैक्टरी देश में चल रही हैं। जबकि 2014 से पहले देश में मोबाइल फ़ोन बनाने वाली सिर्फ 2 फैक्टरी थीं। नए भारत की नई व्यवस्था करोड़ों लोगों का संबल बन रही है। पहले मोबाइल फोन पर बातचीत करते हुए हम कॉल के समय पर नजर रखते थे कि एक मिनट की कॉल हुई या दो मिनट की। आज बात करते हुए हमारी नजर बैट्री पर होती है कि एक डंडा बचा है या दो। ये बदलाव पांच साल में हुआ है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि किसानों की आय बढ़ाने के लिए राष्ट्रीय कामधेनु आयोग बना रहे हैं। भंडारण व्यवस्था मजबूत कर रहे हैं, ताकि पशुओं को तकलीफ न हो। किसान परेशान न हो। किसानोे के हित में सिंचाई परियोजना, मंडी सुधार, यूरिया का रखरखाव, फूडपार्क आदि पर बड़े पैमाने पर काम हो रहा है। उन्होंने कहा कि देश सुरक्षित रहेगा, तभी सामान्य मानव जीवन सही से चलेगा। हम भारत को समृद्धि की ऊंचाइयों पर ले जाना चाहते हैं। महामिलावटी गठबंधन वाले बौखला गए हैं, इसीलिए चौकीदार को गालियां दे रहे हैं, रामभक्तों को गालियां दे रहे हैं। उनका खेल खत्म हो गया है, क्योंकि भारत के लोग सुरक्षा स्वाभिमान से समझौता नहीं करते।

उन्होंने जनसभा में आये लोगों से कहा कि लोग अक्सर मुझसे पूछते हैं कि आपको थकन नहीं होती है क्या? ऐसे सवाल पूछने वालों को जब मैं जवाब देता हूं, तो उस वक्त आप जैसे लाखों कार्यकर्ताओं की तस्वीर देखता हूं, मुझे जन सागर के दर्शन होते हैं। जब 130 करोड़ भारतीयों की आशाएं-आकाक्षाएं आपसे जुड़ी हो तो थकान महसूस नहीं होती।

इससे पहले कन्नौज में विजय संकल्प रैली को संबोधित करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हरदोई में रैली को संबोधित करने के लिए पहुंचे। हरदोई रैली स्थल पहुंचते ही भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय, नरेश अग्रवाल, अशोक बाजपेयी, साक्षी महाराज सहित हरदोई और मिश्रिख लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवारों ने प्रधानमंत्री का जोरदार स्वागत किया।

Updated : 27 April 2019 11:30 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top