Home > देश > अमित शाह और रविशंकर प्रसाद ने दिया राज्यसभा सदस्य से इस्तीफा

अमित शाह और रविशंकर प्रसाद ने दिया राज्यसभा सदस्य से इस्तीफा

अमित शाह और रविशंकर प्रसाद ने दिया राज्यसभा सदस्य से इस्तीफा
X

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव में जीत के बाद गुरुवार 30 मई को पीएम मोदी का शपथ ग्रहण समारोह होगा। पीएम मोदी के साथ नई सरकार भी शपथ ग्रहण करने वाली है। इससे पहले बीजपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है।

गौरतलब हो कि लोकसभा चुनाव में दोनों नेताओं ने जीत दर्ज की है। बिहार की पटना साहिब सीट से रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा को हराया है। वहीं पहली बार लोकसभा पहुंचे अमित शाह ने गांधीनगर लोकसभा सीट से भारी जीत दर्ज की है। राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद गुरुवार शाम सात बजे राष्ट्रपति भवन में नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री और उनकी कैबिनेट के अन्य सदस्यों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे।

शपथ ग्रहण समारोह को शानदार बनाने के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। इसमें 6000 से अधिक लोगों के शामिल होने का अनुमान लगाया गया है। वहीं द्रविड़ मुन्नेत्र कडग़म (डीएमके) नेता कनिमोझी ने भी राज्यसभा सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। बता दें कि कनिमोझी को लोकसभा में डीएमके का उपनेता भी बनाया गया।

गौरतलब है कि बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने मंगलवार को पीएम मोदी से मुलाकात की थी। इस दौरान दोनों नेताओं के बीच कैबिनेट के गठन पर बातचीत की संभावना जताई जा रही है। मीडिया रिपोट्र्स के मुताबिक वरिष्ठ पार्टी नेता राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, पीयूष गोयल, रविशंकर प्रसाद, प्रकाश जावड़ेकर, सुरेश प्रभु, निर्मला सीतारमण, स्मृति ईरानी, मेनका गांधी और जेपी नड्डा को फिर से कैबिनेट में रखा जा सकता है। जबकि कई नए चेहरों को मोदी कैबिनेट में कनिष्ठ मंत्रियों के रूप में शामिल किया जा सकता हैं।

Updated : 2019-05-29T16:34:46+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top