Top
Home > देश > एयरसेल मैक्सिस मामलाः ईडी ने चिदंबरम से की चौथी बार पूछताछ

एयरसेल मैक्सिस मामलाः ईडी ने चिदंबरम से की चौथी बार पूछताछ

एयरसेल मैक्सिस मामलाः ईडी ने चिदंबरम से की चौथी बार पूछताछ
X

नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शुक्रवार को एयरसेल-मैक्सिस मनी लांड्रिंग मामले में चौथी बार पूछताछ की है। ईडी के एक अधिकारी ने बताया कि चिदंबरम शुक्रवार को दिन में ईडी के दफ्तर पहुंचे और मनी लांड्रिंग निषेध अधिनियम के तहत उनका बयान दर्ज किया गया। चिदंबरम से इस मामले में पिछली बार 24 अगस्त को पूछताछ की गई थी। जानकारी के मुताबिक विदेशी निवेश प्न बोर्ड को लेकर एजेंसी ने चिदंबरम से कुछ सवाल किए। बता दें कि बोर्ड को एनडीए सरकार के दौरान समाप्त कर दिया गया है।

उल्लेखनीय है कि सीबीआई इस मामले में पहले ही आरोप-पत्र दर्ज कर रखी है। अब ईडी भी इस मामले में जल्द आरोप-पत्र दाखिल करेगा, प्राथमिकी दर्ज कर रखी है। पिछली पूछताछ के दौरान चिदंबरम ने कहा था कि उन्होंने एजेंसी को जो बातें कही हैं, वह पहले से ही दस्तावेजों में दर्ज हैं। हालांकि उन्होंने पत्रकारों से कहा था कि बिना प्राथमिकी दर्ज किए ही एजेंसी उनके खिलाफ जांच कर रही है। उन्होंने ट्विट कर कहा था कि एजेंसी ने पूछताछ का आधा समय हस्ताक्षर में लगा दिया।

उल्लेखनीय है कि एयरसेल-मैक्सिस मामला मेसर्स ग्लोबल कम्यूनिकेशन होल्डिंग सर्विसेज से जुड़ा है। इसके तहत इस कंपनी को टेलीकॉम कंपनी एयरसेल में निवेश करने की अनुमति दी गई थी। इस बीच सुप्रीम कोर्ट ने पिछले 12 मार्च को ईडी व सीबीआई को कहा था कि एयरसेल-मैक्सिस समेत 2जी स्पेक्ट्रम आवंटन मामले की जांच को जल्द पूरा करने को कहा था। इस मामले में चिदंबरम पर आरोप है कि उन्होंने वैधानिक क्षमता नहीं रहते हुए उक्त डील को हरी झंडी दे दी।

Updated : 2018-08-31T21:15:44+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top