Top
Home > देश > एयर इंडिया का सिस्टम बहाल, 5 घंटे फंसे रहे हजारों यात्री

एयर इंडिया का सिस्टम बहाल, 5 घंटे फंसे रहे हजारों यात्री

एयर इंडिया का सिस्टम बहाल, 5 घंटे फंसे रहे हजारों यात्री

नई दिल्ली। एयर इंडिया का सर्वर शनिवार को पांच घंटे की मशक्कत के बाद बहाल हो गया। इस बीच दुनिया भर में विमानों की उड़ान प्रभावित रही। हजारों यात्री भारत सहित पूरी दुनिया के एयरपोर्ट पर फंसे रहे। एयर इंडिया के सीएमडी अश्विनी लोहानी ने यात्रियों को हुई इस असुविधा के लिए खेद जताया है।

सर्वर डाउन की समस्या पर शनिवार की सुबह एयर इंडिया के सीएमडी अश्विनी लोहानी ने बताया कि एयर इंडिया के सर्वर को सही कर लिया गया है। जल्द ही उड़ानों को शुरू कर दिया जाएगा। एयरलाइंस में हुए सर्वर समस्या की जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि शनिवार सुबह 3:30 से 4:30 बजे के बीच सर्वर डाउन हो गया था। एयर इंडिया की सर्विस को एसआईटी सर्वर द्वारा चलाया जाता है। सर्वर सुबह 8:45 बजे तक डाउन रहा। अब सर्वर पूरी तरीके से सही हो गया है। जल्द ही उड़ानों को सुचारु रूप से शुरू कर दिया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि एयरलाइन का एसआईटीए सर्वर पूरे भारत में और विदेशों में आज शनिवार की तड़के 3:30 से डाउन था। इसके चलते सुबह 8:45 बजे तक सेवाएं प्रभावित रहीं। फलाइट ऑपरेशन पर असर पड़ा। सैकड़ों पैसेंजर दुनिया के कई एयरपोर्ट्स पर पांच घंटे से अधिक समय तक फंसे रहे। एयरलाइन के मुताबिक एयर इंडिया के सॉफ्टवेयर सॉल्यूशन का प्रबंधन एक ग्लोबल एयरलाइंस आईटी सर्विस कंपनी एसआईटीए द्वारा किया जाता है, जो चेक-इन, बोर्डिंग और बैगेज ट्रैकिंग टेक्नोलॉजी उपलब्ध कराती है। यात्रियों की शिकायत थी कि सुबह तीन बजे से ही एयर इंडिया का संचालन प्रभावित हुआ है और उन्होंने हंगामा भी करना शुरू कर दिया था। कई जगह अब भी यात्री परेशान हैं। ट्विटर यूजर गायत्री रघुराम ने लिखा, 'मुंबई एयरपोर्ट पर कम से कम दो हजार लोग फंसे हुए हैं।'

Updated : 2019-04-27T11:06:00+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top