Top
Home > देश > सरकार का विरोध करते हुए कांग्रेस अब देश, जवानों और राष्ट्रनायकों का विरोध करने लगी

सरकार का विरोध करते हुए कांग्रेस अब देश, जवानों और राष्ट्रनायकों का विरोध करने लगी

सरकार का विरोध करते हुए कांग्रेस अब देश, जवानों और राष्ट्रनायकों का विरोध करने लगी

नई दिल्ली/स्वदेश वेब डेस्क। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को कहा कि कांग्रेस पार्टी उनकी सरकार का विरोध करते-करते देश की सेना और उसके पराक्रम के साथ ही सरदार पटेल जैसे राष्ट्रनायकों का भी विरोध करने लगी है। प्रधानमंत्री ने यह बात आज भारतीय जनता पार्टी के बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कही। वे बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं के बातचीत करने के क्रम में शनिवार को बिलासपुर (छत्तीसगढ़), बस्ती (उत्तर प्रदेश), चितौड़गढ़ (राजस्थान), धनबाद(झारखंड) और मंदसौर (मध्य प्रदेश) के कार्यकर्ताओं से वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से बातचीत कर रहे थे ।

बातचीत के क्रम में प्रधानमंत्री मोदी ने कार्यकर्ताओं से कहा कि पूरा देश जानता है कि पिछली कांग्रेस सरकार भ्रष्ट और विफल रही थी। इसके बाद कांग्रेस ने पिछले 4 साल में अहंकारी, जनता से कटी हुई, संवेदनहीन और पूरी तरह से नाकाम विपक्ष की भूमिका निभाई है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का एकमात्र ऐजेंडा है- सिर्फ दूसरों पर कीचड़ उछालो, झूठी खबरें फैलाओ, उनको बार-बार ज़ोर-ज़ोर से रोज़ दोहराओ और लोगों को गुमराह करो। प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस पार्टी अपने झूठ को फैलाने के लिए बेशर्मी का सहारा ले रही है। कांग्रेस ने कभी सरदार वल्लभ भाई पटेल को याद तक नहीं किया। आज जब देश सरदार पटेल का सम्मान कर रहा है तो यह बात इनसे हज़म नहीं हो रही है। वहीं सर्जिकल स्ट्राइक पर कांग्रेस के रवैये को पूरे देश ने देखा है, आज भी कांग्रेस पार्टी इसपर सवाल उठा रही है। देश को याद है कि कांग्रेस पार्टी ने करगिल विजय दिवस भी मनाने में दिलचस्पी नहीं दिखाई। उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि हम जब भी अवसर मिले, अपने देश के जवानों सम्मान करें और पराक्रम पर्व मनाएं।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हमारी सरकार का विरोध करते-करते कांग्रेस देश, देश की सेना और उसके पराक्रम का भी विरोध करने लगी है। उन्होंने कहा कि देश की सीमा पर जिन कठिन और विषम परिस्थितियों का सामना करते हुए हमारे सुरक्षा बल देश की रखवाली करते हैं उस संघर्ष, समर्पण और त्याग के लिए हम देशवासियों की ओर से सुरक्षा बलों के जवानों को नमन करते हैं।

नक्सलवाद के खिलाफ लड़ने की क्षमता में वृद्धि की बात करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि देश में पिछले चार सालों में नक्सली हमलों में 20 प्रतिशत की कमी आई है। उन्होंने कहा कि सरकार की नीतियों और विकास का ये असर हुआ है कि 2014 से 2017 के बीच करीब 3,500 नक्सलियों ने सुरक्षाबलों के सामने हथियार डालकर समर्पण किया है। प्रधानमंत्री ने कहा कि देश की जनता के विश्वास से ही हमारी सरकार बड़े और कड़े फैसले ले पा रही है।

उन्होंने कहा कि पिछले चार वर्षों में हमारी सरकार ने 'सबका साथ - सबका विकास' के मंत्र के साथ समाज के हर वर्ग के विकास पर ध्यान केंद्रित किया है। इसी क्रम में सरकार आयुष्मान भारत योजना लाई है जो न केवल सफल होगी बल्कि जनहित में एक नया इतिहास रचेगी। प्रधानमंत्री ने कहा कि हम हर उस असंभव कार्य को संभव करेंगे जिससे हमारे देश और देशवासियों का हित जुड़ा हो ।

भाजपा कार्यकर्ताओं की प्रशंसा करते हुए उन्होंने कहा कि उनके संघर्ष में तपते-तपते पार्टी आज इतनी निखरी है। भाजपा लाखों कार्यकर्ताओं के पसीने से बनी पार्टी है। भाजपा की सफलता दिखाती है कि कार्यकर्ताओं की कड़ी मेहनत और जनता जनार्दन के आशीर्वाद से सब कुछ संभव है।

Updated : 2018-09-30T01:34:52+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top