Top
Home > देश > आज चुनाव हुए तो फिर से मोदी सरकार

आज चुनाव हुए तो फिर से मोदी सरकार

चुनाव पूर्व सर्वे

आज चुनाव हुए तो फिर से मोदी सरकार

नई दिल्ली। अगले आम चुनाव में अभी कम से कम 8-9 महीने का समय है और इस बीच एक सर्वे में सामने आया है कि अगर आज चुनाव हुए तो एक बार फिर मोदी सरकार के आसार हैं। हालांकि इस बार राजग की सीटें घट सकती हैं। इंडिया टुडे द्वारा पिछले महीने जुलाई में किए गए मूड ऑफ द नेशन सर्वे के मुताबिक अगर आज चुनाव हुए तो राजग को 281 सीटें मिल सकती हैं। 543 सीटों वाली लोकसभा में सामान्य बहुमत के लिए 272 सीटों की जरूरत है। बता दें कि 2014 के आम चुनाव में अकेले भाजपा ने 282 सीटों पर जीत हासिल की थी।

किसको कितनी सीट का अनुमान

सर्वे के मुताबिक राजग को जहां 281 सीटें मिल सकती हैं वहीं कांग्रेस की अगुआई वाली संप्रग को 122 सीटें मिलने का अनुमान है। 140 सीटें अन्य के खाते में जा सकती है। बात अगर वोट शेयर की करें तो सर्वे के मुताबिक राजग को 36 प्रतिशत तो संप्रग को 31 प्रतिशत वोट मिल सकते हैं।

प्रधानमंत्री पद पर मोदी पहली पसंद

सर्वे के मुताबिक नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री के तौर पर जनता की पहली पसंद हैं और दौड़ में शामिल बाकी नेताओं से लोकप्रियता के मामले में काफी आगे हैं। सर्वे में भाग लेने वालों में से 49 प्रतिशत प्रधानमंत्री के तौर पर नरेंद्र मोदी को देखना चाहते हैं। दूसरे पायदान पर मौजूद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी प्रधानमंत्री पद के लिए 27 प्रतिशत लोगों की पसंद हैं। सर्वे में भाग लेने वाले 3 प्रतिशत लोग प्रियंका गांधी को प्रधानमंत्री के तौर पर देखना चाहते हैं।

Updated : 2018-08-21T18:06:24+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top