Top
Home > देश > राय-खलारी मार्ग पर मालगाड़ी के 23 डिब्बे बेपटरी, मार्ग प्रभावित

राय-खलारी मार्ग पर मालगाड़ी के 23 डिब्बे बेपटरी, मार्ग प्रभावित

राय-खलारी मार्ग पर मालगाड़ी के 23 डिब्बे बेपटरी, मार्ग प्रभावित
X

रांची/नई दिल्ली। धनबाद रेलमंडल के खलारी में राय-खलारी रूट के क्षतिग्रस्त ट्रैक पर मालगाड़ी के जाने से उसके 23 डिब्बे पटरी से उतर गए। इसमें इंजन ड्राइवर और गार्ड को गंभीर चोट आई हैं। घटना मंगलवार सुबह की है। इस कारण इस मार्ग से गुजरने वाली दो ट्रेनें प्रभावित हुई हैं।

धनबाद रेलमंडल की ओर से कहा गया है कि इस रेल ट्रैक ठीक करने में 48 घंटे लगेगा। बताया जा रहा है कि नक्सलियों ने रेलवे पटरी को विस्फोट कर उड़ाया है। मामला धनबाद रेलमंडल के राय और खलारी स्टेशन के बीच का है। मालगाड़ी की बोगियों पर कोयला लदा हुआ था।

रेल अधिकारियों के मुतबिक, अगर पैसेंजर ट्रेन गुजर रही होती तो बड़ा हादसा हो सकता था। इस घटना की पुष्टि रांची रेल मंडल परिचालन के वरिष्ठ पदाधिकारी नीरज कुमार ने की है। उन्होंने बताया कि इस हादसे की वजह से दिल्ली से रांची आने वाली ट्रेन गरीब रथ और जम्मूतवी एक्सप्रेस प्रभावित हुई है। इन ट्रेनों को टोरी की तरफ से रांची लाया जाएगा। कई अन्य ट्रेनों का परिचालन भी प्रभावित हुआ है।

इस हादसे के बाद मालगाड़ी के कुछ डिब्बे दूसरे ट्रैक पर चले गए। इसके बाद उस ट्रैक से गुजर रही एक अन्य मालगाड़ी ने उस डिब्बे को अपनी चपेट में ले लिया। हालांकि इसमें दूसरी ट्रेन को किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ।

Updated : 19 Feb 2019 6:47 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top