Home > Lead Story > पुलवामा आतंकी हमले में 40 जवान शहीद, जैश ने ली जिम्मेदारी

पुलवामा आतंकी हमले में 40 जवान शहीद, जैश ने ली जिम्मेदारी

पुलवामा आतंकी हमले में 40 जवान शहीद, जैश ने ली जिम्मेदारी
X
Image Credit : ANI Tweet

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर के पुलवामा में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल(सीआरपीएफ) के काफिले पर हुए आत्मघाती हमले में 40 जवान शहीद हो गए। जम्मू कश्मीर राज्यपाल सत्यपाल मलिक के सलाहकार के. विजय कुमार ने मीडिया को यह जानकारी दी।

विजय कुमार ने कहा कि हमले की जांच का काम में राष्ट्रीय जांच एजेंसी(एनआईए) को शामिल किया जाएगा। इस बीच, उत्तराखंड की यात्रा पर गए प्रधानमंत्री ने गृहमंत्री राजनाथ सिंह और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार(एनएसए) अजित डोभाल से टेलीफोन पर बात की है। गृहमंत्री ने इस हमले के संदर्भ में एनएसए, खुफिया ब्यूरो(आईबी) के निदेशक और अन्य उच्चाधिकारियों के साथ उच्च स्तरीय बैठक की है। भूटान की यात्रा पर गए केंद्रीय गृह सचिव अपनी यात्रा बीच में ही छोड़कर वापस लौट रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि जम्मू कश्मीर के पुलवामा में अवन्तीपुरा के गोरीपुरा इलाके में सीआरपीएफ के काफिले पर बड़ा आतंकी हमला हुआ है। बताया जा रहा है कि हमले में आईडी का इस्तेमाल हुआ है। घायलों को श्रीनगर स्थित सेना के अस्पताल ले जाया गया है। हमले में सीआरपीएफ के जवानों को ले जा रही बस को मुख्यो रूप से निशाना बनाया गया था।

आईईडी ब्लास्ट के बाद आतंकियों ने फायरिंग भी की। सीआरपीएफ के आईजी ने कहा कि यह आतंकी हमला है।

जैश ए मोहम्मद ने हमले की जिम्मेदारी ली है। जैश ए मोहम्मद ने हमलावर आतंकी की तस्वीर जारी की और कहा कि आदिल अहमद डार नामक आतंकी ने किया हमला।

साल 2004 के बाद आतंकियों ने इस तरह का हमला पहली बार किया गया है।



Updated : 14 Feb 2019 3:14 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top