Top
Home > Lead Story > ट्रेन में बम की गलत सूचना देने वाले को पुलिस ने पकडा

ट्रेन में बम की गलत सूचना देने वाले को पुलिस ने पकडा

ट्रेन में बम की गलत सूचना देने वाले को पुलिस ने पकडा
X

नई दिल्ली। हावड़ा राजधानी ट्रेन में बम की सूचना देने वाले डॉक्टर सुप्रियो को पुलिस ने दिल्ली से पकड़ लिया। शनिवार शाम ट्रेन छूट जाने पर रुकवाने के लिए उसने दिल्ली पुलिस के नियंत्रण कक्ष को झूठी सूचना दी थी।

हावड़ा राजधानी एक्सप्रेस नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से चार बजकर 55 मिनट पर रवाना हो गई थी। ठीक इसके 15 मिनट बाद ही पुलिस नियंत्रण कक्ष को फोन कर किसी ने ट्रेन में बम होने की सूचना दी। फोन करने वाले ने बताया कि बीस मिनट में बम विस्फोट हो जाएगा। इसके बाद पूरे विभाग में हड़कम्प मच गया। आनन फानन में जीआरपी, आपीएफ एवं रेल विभाग को इस सूचना के बारे में जानकारी दी गई। जब तक पुलिस कोई कार्रवाई करती तब तक ट्रेन दिल्ली की सीमा पार कर चुकी थी। ट्रेन को गाजियाबाद में रोका गया।

नई दिल्ली से कोलकाता जाने वाली हावड़ा राजधानी में बम की सूचना के बाद शनिवार शाम को ट्रेन डेढ़ घंटे तक गाजियाबाद स्टेशन पर खड़ी रही। यहां पूरी ट्रेन की तलाशी ली गई। इस दौरान ट्रेन में किसी प्रकार की कोई संदिग्ध सामग्री नहीं मिली। पुलिस ने एक यात्री दिल्ली निवासी गुरजीत सिंह को हिरासत में लिया है जो ट्रेन में सवार होने की कोशिश कर रहा था।

Updated : 2018-07-08T14:58:15+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top