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टेक अपडेट
लॉक डाउन में दूरसंचार कंपनियों ने इनकमिंग कॉल की सुविधा बढ़ाई
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लॉक डाउन में दूरसंचार कंपनियों ने इनकमिंग कॉल की सुविधा बढ़ाई

Swadesh Digital
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19 April 2020 4:58 PM IST

नई दिल्ली। दूरसंचार कंपनियों ने कोरोना वायरस महामारी की रोकथाम के लिए देश भर में लागू लॉकडाउन (बंद) को देखते हुए प्रीपेड उपभोक्ताओं की वैधता तीन मई तक बढ़ा दी है। अब यदि प्रीपेड उपभोक्ता रिचार्ज नहीं कर पाते हों तब भी तीन मई तक उनके कनेक्शन की वैधता बरकरार रहेगी। भारती एयरटेल ने एक बयान में कहा, ''कई उपभोक्ता डिजिटल चैनलों के अतिरिक्त कंपनी के द्वारा एटीएम, डाकघरों, किराना दुकानों तथा दवा दुकानों में की गयी व्यवस्था से रिचार्ज करा चुके हैं। हालांकि अभी भी करीब तीन करोड़ उपभोक्ता लॉकडाउन के कारण रिचार्ज नहीं करा पाये हैं। अब इनकी भी वैधता तीन मई तक बनी रहेगी।

''लॉकडाउन की बढ़ी अवधि में भी उपभोक्ता जुड़े रहें, यह सुनिश्चित करने के लिए हमने नौ करोड़ उपभोक्ताओं के लिए इनकमिंग सेवा तीन मई तक बढ़ा रहे हैं। रिलायंस जियो ने भी एक बयान में कहा कि उसके उपभोक्ताओं को लॉकडाउन के दौरान इनकमिंग की सुविधा मिलती रहेगी। कंपनी ने कहा, ''अधिकांश रिचार्ज आउटलेट 20 अप्रैल के बाद से खुल जायेंगे। जो उपभोक्ता रिचार्ज नहीं करा पाये हैं, उन्हें लॉकडाउन के समाप्त होने तक इनकमिंग सुविधा मिलती रहेगी। तीनों कंपनियों ने किसी अन्य उपभोक्ता का रिचार्ज करने पर कमिशन की सुविधा देने की भी घोषणा की है।

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