SwadeshSwadesh

मतदान के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क एवं सेनेटाइजर का उपयोग हो : संभागायुक्त

Update: 2020-10-01 14:43 GMT

ग्वालियर।  प्रदेश में रिक्त 28 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनावों के लिए निर्वाचन आयोग ने तारीखों की घोषणा कर दी है। जिसके बाद से प्रदेश में सभी सीटों पर आचार संहिता लग गई है।जिसका कड़ाई से पालन कराने के लिए संभाग आयुक्त आशीष सक्सेना ने गुरूवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से निर्देश दिए।

संभागीय आयुक्त सक्सेना ने सभी जिला कलेक्टरों से कहा कि आयोग ने विधानसभा के उपचुनाव के लिये कोरोना के संबंध में भी आवश्यक निर्देश दिए है। जिसका चुनाव  के दौरान सभी जिलों में पालन हो, ये सुनिश्चित किया जाए।  प्रशिक्षण भी बड़े हॉल में चरणबद्ध तरीके से किया जाए। प्रशिक्षण के दौरान सभी कर्मचारी मास्क अनिवार्यत: पहनें और सेनेटाइजर का उपयोग भी अवश्य करें। उन्होंने कहा की मतदान दलों को सामग्री का वितरण भी खुले स्थान से हो तथा एंट्री प्वॉइंट पर ही सेनेटाइजर की व्यवस्था भी सुनिश्चित की जाए। मतदान के दौरान भी सोशल डिस्टेंसिंग के साथ-साथ मास्क और सेनेटाइजर का उपयोग हो। 

व्यवस्थायें समय रहते पूर्ण करें -

उन्होंने कहा की सभी कलेक्टर अपने -अपने जिलों में मतदान केन्द्रों की व्यवस्थायें समय रहते पूर्ण कर ले। उन्होंने कहा की जिन जिन केन्द्रों पर रैम्प नहीं हैं अथवा खराब हो गए हैं उन्हें बनाने की व्यवस्था भी तत्काल प्रारंभ की जाए। मतदान दलों को मतदान केन्द्र पर पहुँचने एवं रुकने और भोजन की व्यवस्था सुनिश्चित की जाये। मतदाताओं को बीएलओ के माध्यम से जो मतदान पर्ची का वितरण कार्य है, पर्ची वितरण के कार्य को पूर्ण गंभीरता के साथ किया जाए। जो मतदाता नहीं मिलते हैं उनकी मतदाता पर्ची वापस जमा की जाए और इसका रिकॉर्ड भी रखा जाए। 




Similar News