Top
Home > Archived > ब्रॉडबैण्ड और नेट सेवा बंद होने से लडखड़ाई आॅनलाइन सेवाएं

ब्रॉडबैण्ड और नेट सेवा बंद होने से लडखड़ाई आॅनलाइन सेवाएं

ब्रॉडबैण्ड और नेट सेवा बंद होने से लडखड़ाई आॅनलाइन सेवाएं

ग्वालियर| वर्तमान में शहर का अधिकतर कामकाज ब्रॉडबैण्ड और नेट सेवा से होता है। सोमवार को शहर में शुरू हुए उपद्रव के चलते प्रशासन ने दोपहर एक बजे के बाद ब्रॉडबैण्ड और मोबाइल नेट सेवा को बंद करवा दिया। ब्रॉडबैण्ड और नेट सेवा बंद होने के कारण शहर की आॅन लॉइन सेवाएं जिनमें रेल टिकिट की बुकिंग, एटीएम और बैंक का कामकाज आदि पूर्ण रूप से बंद रहा और शहरवासी परेशान होते रहे।

महिलाएं और बच्चे हुए बोर:- मोबाइल पर नेट सेवा बंद होने के कारण व्हाट्सएप और फेसबुक का चलना सोमवार से ही बंद हो गया। शहर में महिलाओं और बच्चों का एक ऐसा वर्ग जो दिन में अधिकतर फेसबुक और व्हाट्सएप का उपयोग करता था, वह सोमवार और मंगलवार को दिन भर बोर होता रहा और बार-बार मोबाइल नेट खोलकर देखते रहे। स्कूल और कॉलेज बंद होने के कारण बच्चे सबसे अधिक बोर होते रहे।
बच्चों ने पढ़ा समाचार पत्रों को:- शहर के सभी शिक्षण संस्थानों में छुट्टी है। शहर के कुछ बच्चे जो समाचार पत्रों से हमेशा दूरी बनाए रखते थे उन्होंने मंगलवार के दिन समाचार पत्रों को पढ़कर ज्ञान अर्जित करते हुए अपने खाली समय को काटा।
32 घंटे बाद शुरू हुआ नैट
शहर में नैट बंद होने के करीबन 32 घंटे बाद सभी कंपनियों के नैट मंगलवार को रात 8 बजे जाकर शुरू किया गया। सोमवार को उपद्रव के बाद जिला प्रशासन ने दोपहर 1 बजे नैट बंद करा दिया था, ताकि अफवाहे न फैले इससे मोबाइल के अलावा अन्य कार्यों में भी नैट का प्रयोग नहीं होने से आमजन काफी परेशान रहे।

Updated : 2018-04-04T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top