Top
Home > Archived > हमारे पास सफाई कर्मचारी नहीं है आप तो हम पर जुर्माना लगा दो

हमारे पास सफाई कर्मचारी नहीं है आप तो हम पर जुर्माना लगा दो

हमारे पास सफाई कर्मचारी नहीं है आप तो हम पर जुर्माना लगा दो
X

स्टेशन पर दोपहर बाद शुरू हुई सफाई, कार्यालयों में लगा कचरे का ढेर

ग्वालियर,न.सं.। ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर बुधवार को सफाई व्यवस्था ठप्प रही। जिसके चलते स्टेशन के सभी कार्यालयों में कचरे का ढेर लगा रहा। यहां तक कि जब विभागीय अधिकारियों ने पीसीएस कंपनी के सुपरवाइजर से सफाई कराने को कहा तो सुपरवाइजर ने कहा कि हमारे पास आदमी नहीं है, आप तो जुर्माना लगा दो, लेकिन अभी सफाई नहीं हो पाएगी।

बताया जा रहा है कि बुधवार को वेतन नहीं मिलने से कुछ कर्मचारियों ने काम नहीं किया, जिसके चलते सुबह से दोपहर 2 बजे तक स्टेशन पर न तो प्लेटफार्म पर झाड़ू लगाई गई, न ही कचरेदान से कचरा उठाया गया। सूत्रों की मानें तो लखनऊ में बैठे पीसीएस कंपनी के ठेकेदार कर्मचारियों को वेतन समय पर नहीं दे रहे हैं। जिसके चलते कर्मचारियों में रोष व्याप्त है।

बुधवार को ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर मौजूद पीसीएस कंपनी के सुपरवाइजर पवन से जब बुकिंग कार्यालय में पदस्थ एक कर्मचारी ने कहा कि आज क्या सफाई नहीं होगी, जिस पर सुपरवाइजर पवन ने कहा कि हमारे पास आदमी नहीं हैं, आप हमारे ऊपर जुर्माना लगा सकते हैं। यह सुन कर विभागीय कर्मचारी चुपचाप वहां से चले गए।

महिला सफाई कर्मचारी बोली- शादी में गए थे:- बुधवार को दोपहर में महिला कर्मचारी जब स्टेशन पर पहुंची, तो उनका कहना था कि वह शादी में गई थी, साथ ही उनको वेतन नहीं मिला है, आज वेतन लेने आये हैं। वेतन लेने के बाद महिला कर्मचारियों ने स्टेशन पर काम शुरू किया।

प्लेटफार्म से लेकर सर्कुलेटिंग एरिया में पड़ी रही गंदगी:- बुधवार को सुबह से लेकर दोपहर 2 बजे तक प्लेटफार्म क्रमांक एक से चार व स्टेशन के बाहर सर्कुलेटिंग एरिया में हर तरफ गंदगी पड़ी नजर आई। वहीं प्लेटफार्म क्रमांक एक के नए ब्रिज के नीचे गंदगी का ढेर लगा हुआ है, इस ओर अभी तक किसी का भी ध्यान नहीं गया है।

Updated : 2018-02-08T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top