Home > Archived > ये शिक्षण संस्थान हैं भूतिया

ये शिक्षण संस्थान हैं भूतिया

ये शिक्षण संस्थान हैं भूतिया
X

देश में कई ऐसे शैक्षणिक संस्थान हैं, जहां भूतों की मौजूदगी के मामले सामने आए हैं। इन परिसरों में कुछ ऐसी घटनाएं होती हैं, जिनके बारे में आज तक कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिल सका है। आज हम आपको देश के कुछ ऐसे ही शिक्षण संस्थानों के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां पैरानॉर्मल एक्टिविटीज की कहानियां सालों से सुनाई-बताई जाती रही हैं। आईआईटी रुढ़की : कुछ साल पहले यहां के एक छात्र ने अपने छात्रावास के कमरे में पंखे से लटककर आत्महत्या कर ली। अब यहां अफवाह है कि इस छात्र की आत्मा यहां छात्रों को डराती है। छात्रों को वहां अक्सर कुछ अजीब महसूस होता है।

वुमन्स कॉलेज कोलकाता : कई छात्राओं ने यहां आत्मा की मौजूदगी को महसूस किया है, खासतौर पर नए साल की शाम को। उनका दावा है कि उस समय वह अपने घर की सीढ़ी पर चढ़ती हुई दिखती है, जो इस कॉलेज के परिसर में स्थित है।

पुणे यूनिवर्सिटी : यहां ऐलिस रिचमन की कब्र है, जिनकी मौत 1886 में हैजा से हुई थी। हालांकि, कई लोग मानते हैं कि या तो उन्होंने आत्महत्या की थी या उनकी हत्या हुई थी। लोगों ने दावा किया है कि उन्होंने ऐलिस की आत्मा को सफेद गाउन में परिसर में घूमते हुए देखा है।

मद्रास क्रिश्चियन कॉलेज : कई मौकों पर लोगों ने खाली केमिस्ट्री लैब से आ रही आवाजें सुनी हैं। लोगों ने बताया कि उन्होंने प्रोफेसरों की आवाज सुनी है, जो प्रैक्टिकल के बारे में निर्देश देते हैं।

रामनारायण रुनिया कॉलेज, मुंबई : ऐसा कहा जाता है कि र26 क्लास में आप कभी-कभी असाधारण घटनाओं को देख सुन सकते हैं। यह कहानी यहां काफी लोकप्रिय है कि गलियारे में कोई आत्मा टहलती है।

एसएनडीटी गर्ल्स कॉलेज, मुंबई : यहां की कई छात्राओं का कहना है कि उन्होंने करीब 2 बजे एक महिला की आवाज सुनी है। वह पहाड़े दोहराती है और इसके बाद बच्चों के थप्पड़ मारने और उनके रोने की आवाज आती है। इसका कोई संतोषजनक स्पष्टीकरण अभी तक नहीं मिला है।

Updated : 5 Feb 2018 12:00 AM GMT
Next Story
Top