Top
Home > Archived > हमारा ध्यान विश्व खिताब जीतने पर लगा है: झूलन

हमारा ध्यान विश्व खिताब जीतने पर लगा है: झूलन

हमारा ध्यान विश्व खिताब जीतने पर लगा है: झूलन

कोलकाता। भारत की अनुभवी तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी ने गुरुवार को कहा कि उनका सपना विश्व कप खिताब जीतना ही है और इसके लिए भारतीय टीम की कोशिश इस साल नवंबर में होने वाले महिला विश्व टी20 के सेमीफाइनल में पहुंचने की होगी। वह वनडे अंतरराष्ट्रीय मैचों में 200 विकेट चटकाने वाली पहली महिला क्रिकेटर बन गई हैं।

ऐड़ी की चोट की वजह से झूलन आज स्वदेश लौट आई जिससे वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चल रही मौजूदा टी-20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज नहीं खेल पायेंगी। अब वह इस चोट से उबरने के लिए बेंगलुरू में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के लिये रवाना होंगी जिसमें चार से छह हफ्ते का समय लगेगा।

भारत ने कभी भी विश्व कप नहीं जीता है, टीम गत साल जुलाई में लाड्र्स में मेजबान इंग्लैंड से नौ रन से हारकर वनडे विश्व कप खिताब से चूक गई थी जो उनकी फाइनल मुकाबले में दूसरी हार थी। लेकिन 2018 में टीम को एक और मौका मिलेगा। गत चैम्पियन वेस्टइंडीज नौ से 24 नवंबर तक विश्व ट्वेंटी-20 की मेजबानी करेगा।

झूलन ने स्वदेश लौटने के बाद कहा कि तैयारियां दक्षिण अफ्रीका में सीरीज के साथ ही शुरू हो गई हैं। बस एक साल का समय बचा है, यह हमारे लिए तैयारी शुरू करने का सही समय है। उन्होंने कहा कि अगर हम जीत जाते हैं तो यह शानदार होगा। निश्चित रूप से मैंने विश्व कप को दिमाग में रखते हुए ही खेलना शुरू किया था।

यह हर साल नहीं आता है। इसमें चार साल का समय लगता है। यह ओलंपिक स्वर्ण जीतने जैसा ही है। झूलन ने अपना 200वां विकेट सात फरवरी को किम्बरले में 166वें वनडे में हासिल किया था, तब उन्होंने पांचवें ओवर में दक्षिण अफ्रीका की लौरा वोलवार्ड को अपनी आउटस्विंगर से पवेलियन भेजा था।

इस मैच में भारत ने मेजबान टीम को 178 रन से हराया था। उन्होंने कहा कि जब मैंने अपना करियर शुरू किया था तो इस उपलब्धि के बारे में नहीं सोचा था। लंबे करियर में आप उपलब्धियां हासिल करते हो। लेकिन मैं कभी इन उपलब्धियों के पीछे नहीं भागी।

Updated : 2018-02-16T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top