Top
Home > Archived > सीआरपीएफ कैंप पर आतंकवादी हमला नाकाम, मुठभेड़ में एक जवान शहीद

सीआरपीएफ कैंप पर आतंकवादी हमला नाकाम, मुठभेड़ में एक जवान शहीद

सीआरपीएफ कैंप पर आतंकवादी हमला नाकाम, मुठभेड़ में एक जवान शहीद
X

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर की राजधानी श्रीनगर में सुंजवां कैंप पर आतंकी हमले के बाद एक और आतंकी हमला हुआ है। आतंकी सीआरपीएफ कैंप को निशाना बनाने की फिराक में थे लेकिन संतरी की सजगता से यह हमला नाकाम हो गया। इसके बाद सुरक्षाबलों ने आतंकियों को एक इमारत में घेर लिया है। फिलहाल मुठभेड़ जारी है लेकिन इस बीच फायरिंग में घायल हुआ सेना का एक जवान शहीद हो गया है।

जानकारी के अनुसार सोमवार अल सुबह दो आतंकी कैंप में घुसने की कोशिश कर रहे थे तभी संतरी की सजगता के उन्हें भागना पड़ा। इसके बाद सुरक्षाबलों ने इन आतंकियों को एक खाली इमारत में घेर लिया है। फिलहाल मुठभेड़ जारी है और इसमें अब तक एक सीआरपीएफ जवान के घायल होने की खबर है।

बताया जा रहा है कि कैंप के संत्री ने दो आतंकियों को बैग और एके 47 लिए कैंप की तरफ आते देख फायरिंग की। इसके चलते दोनों ही आतंकी वहां से भाग खड़े हुए। इसके बाद सुरक्षाबलों ने इलाके को घेरकर सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है।

आतंकियों ने हमले के लिए श्रीनगर के कर्णनगर इलाके में स्थित सीआरपीएफ की 23वीं वाहिनी के मुख्यालय को चुना था। संबधित अधिकारियों ने बताया कि आज तड़के करीब साढ़े चार बजे स्वचालित हथियारों से लैस दो आतंकी जिनकी पीठ पर पिटठु बैग भी थे, वाहिनी मुख्यालय की तरफ बड़े। संतरी ने दो युवकों को जब अंधेरे में शीविर की तरफ आते देखा तो उसे कुछ संदेह हुआ। उसने अपने अन्य साथियों को सचेत करते हुए चेतावनी देते हुए दोनों आतंकियों को रुकने व अपनी पहचान बताने के लिए कहा।

संतरी द्वारा देख लिए जाने पर दोनों आतंकियों ने वहीं अपनी पोजीशन ले गोली चलाई। लेकिन संतरी ने खुद को बचाते हुए जवाबी फायर किया। अपने मंसूबे को नाकाम होते देख दोनों आतंकी अपनी जान बचाते हुए वहां से भाग निकले। सीआरपीएफ के जवानों ने भाग रहे आतंकियों पर पीछे से भी गोली दागी थी।

बताया जाता है कि आतंकियों ने भागने के लिए किसी मोटरसाईकल का इस्तेमाल किया है। गोलियों की आवाज से पूरे कर्णनगर में सनसनी फैल गई। सीआरपीएफ के जवानों ने उसी समय पुलिस के साथ मिलकर पूरे इलाके की घेराबंदी करते हुए तलाशी अभियान चलाया। लेकिन आतंकियों का सुराग नहीं मिला।

Updated : 2018-02-12T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top