Top
Home > Archived > हमारी सेना में आधुनिकता की बहुत जरूरत: बिपिन रावत

हमारी सेना में आधुनिकता की बहुत जरूरत: बिपिन रावत

हमारी सेना में आधुनिकता की बहुत जरूरत: बिपिन रावत
X

नई दिल्ली। आर्मी चीफ बिपिन रावत ने कहा कि हमारी सेना में आधुनिकता की बहुत जरूरत है। भविष्य में युद्ध बहुत कठिन परिस्थितियों में होंगे, हमें इसके लिए तैयार रहना है। साथ ही आर्मी चीफ ने कहा कि हमें अब आयात से दूर जाना है और सुनिश्चित करना है कि देश में बने हथियारों का प्रयोग किया जा सके। जनरल रावत ने कहा कि शुरूआत हो गई है और अगर उद्योग जगत का साथ मिला तो हम इस ओर तेजी से बढ़ सकेंगे।

नई दिल्ली में आर्मी टेक्नॉलोजी सेमिनार में बिपिन रावत ने कहा कि हमें हल्के वजन के बुलेट प्रूफ हथियार और ईंधन सेल तकनीक की जरूरत है। हमें पूरी उम्मीद है कि अगर हमें इंडस्ट्री का सपोर्ट मिलता है तो हम इस राह में एक कदम और आगे बढ़ेंगे।

गौरतलब है कि मेड इन इंडिया के तहत लगातार देश में हथियारों को बनाने का काम चल रहा है और पिछले कुछ समय में ऐसी डील हुई हैं, जो कि देश में ही हथियारों को बनाना या असेंबल करने का काम करेंगी। बता दें कि इससे पहले रावत ने कहा था कि पिछले कुछ समय में घाटी के हालात ठीक हुए हैं, घुसपैठ में कमी आई है। उन्होंने कहा कि हमने आतंकियों को सीमा पर मारा है, उसकी वजह से सुधार आया है,अंदरुनी हालात भी लगातार सुधरे हैं।

Updated : 2018-01-08T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top