Home > Archived > आप पार्टी पर आरोप : लीडर को नहीं बल्कि डीलर को राज्यसभा के लिए चुना गया

आप पार्टी पर आरोप : लीडर को नहीं बल्कि डीलर को राज्यसभा के लिए चुना गया

आप पार्टी पर आरोप : लीडर को नहीं बल्कि डीलर को राज्यसभा के लिए चुना गया
X

नई दिल्ली। एक ओर जहां आम आदमी पार्टी (आप) में राज्यसभा के लिए अपने संजय सिंह, नारायण दास गुप्ता और सुशील गुप्ता को उच्च सदन के उम्मीदवार बनाए जाने पर सवाल उठ रहे हैं। किसी लीडर को नहीं बल्कि डीलर को राज्यसभा के लिए चुने जाने का आरोप लगाते हुए पार्टी के पूर्व सदस्य कपिल मिश्रा गुरुवार सुबह 9 बजे से राजघाट पर मौनव्रत रखे हुए है। इस बीच संजय सिंह ने चुप्पी तोड़ते हुए नाराज कुमार विश्वास को मनाने जाने की बात कही है।

राजघाट पर मौनव्रत रख कर बैठे कपिल मिश्रा का आरोप है कि आप ने किसी लीडर को नहीं बल्कि डीलर को राज्यसभा के लिए चुना है। ये पहली बार है कि इनमें से कोई दलित समाज का व्यक्ति नहीं है, कोई अल्पसंख्यक समुदाय का व्यक्ति नहीं है, कोई कार्यकर्ता नहीं है। इन नामों पर लगी मुहर से आज रामलीला मैदान के उस आंदोलन की मौत हो गई है, जिसको खड़ा करने में एक-एक कार्यकर्ता ने अपना जीवन लगा दिया।

कपिल ने कहा कि हमें पता था कि कुमार भाई के साथ ये पार्टी ऐसा ही करेगी। अरविंद केजरीवाल ऐसे दुर्योधन हैं जो कर्ण का भी वध कर दें। मिश्रा ने कुमार विश्वास से अपील है की सरकार और पार्टी के भ्रष्टाचार के जितने भी राज उन्होंने अपने अंदर रखे हैं, उसे जनता के सामने रखें। प्रत्याशी बनाए जाने पर संजय सिंह ने कहा, ‘मैं दिल्ली के मुख्यमंत्री आरविंद केजरीवाल को, आम आदमी पार्टी की राजनीतिक मामलों की कमेटी (पीएसी) सदस्यों को और दिल्ली के विधायकों को धन्यवाद देना चाहता हूं कि राज्यसभा के लिए मेरा नाम चयनित किया है। कार्य़कर्ता के तौर पर पार्टी ने जो भी जिम्मेदारी दी है मैने उसे पूरा करने का भरपूर प्रयास किया। अब राज्यसभा के नेता के तौर भी आम आम आदमी की आवाज को उच्च सदन तक पहुंचाने का प्रयास करूंगा।‘

संजय सिंह ने कहा, ‘बाहरी लोगों को लेने का फैसला पार्टी का है, जो सबको स्वीकार होना चाहिए। पार्टी की ओर से दो गुप्ता को राज्यसभा भेजने का जो सवाल है, हमने हमेशा दिखाया है हम कोई जातिवादी नहीं हैं। अरविंद केजरीवाल कोई जातिवादी नहीं हैं। हम पर हमेशा आरोप लगे हैं लेकिन हर बार हम साफ निकल कर आते हैं।’ संजय ने कहा कि कुमार विश्वास हमारे साथी है और हमेशा रहेंगे। हम कुमार को ज़रूर मनाने जाएंगे। उन्होंंने कहा कि रात में कुमार का फोन आया और उन्होंने मुझे बधाई दी है। इस मसले पर नाराज कार्य़कर्ताओं को समझाने के लिए दिल्ली के संयोजक और पार्टी की राजनीतिक मामलों की समिति (पीएसी) के सदस्य गोपाल राय शाम चार बजे सोशल मीडिया पर सीधा संवाद करेंगे।

Updated : 2018-01-04T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top