Top
Home > Archived > हॉकी: भारतीय टीम ने जापान को 4-2 से हराया

हॉकी: भारतीय टीम ने जापान को 4-2 से हराया

हॉकी: भारतीय टीम ने जापान को 4-2 से हराया

हैमिल्टन। भारतीय पुरूष हॉकी टीम ने चार देशों के आमंत्रण टूर्नामेंट के दूसरे चरण के मैच में आज जापान को 4-2 से हराया। न्यूजीलैंड को 3-2 और बेल्जियम को 5-4 से हराने के बाद भारत ने मनदीप सिंह और रमनदीप सिंह के गोलों के दम पर जापान को मात दी।
इससे पहले भारत के लिये विवेक सागर प्रसाद ( 12वां ) और वरूण कुमार (30वां ) ने गोल किया। जापान के लिये सेरेन तनाका ( 14वां ) और शोटा यामाडा ( 43वां ) ने गोल दागे। भारत का सामना अब तीसरे नंबर की टीम बेल्जियम से होगा जिसने मेजबान न्यूजीलैंड को 4-0 से मात देकर फाइनल में जगह बनाई। पहले क्वार्टर में भारत का दबदबा रहा और भारतीयों ने जापानी खेमे में जमकर हमले बोले।

हरजीत सिंह ने मिडफील्ड से गेंद लेकर फारवर्ड अरमान कुरैशी को सौंपी जिसने इसे विवेक को दिया और उसने भारत के लिये पहला गोल दागा। तौरंगा में अपने पहले ही मैच में दो गोल करने वाले विवेक इस दौरे पर काफी प्रभावी रहे हैं और उन्होंने गोल करने के कई मौके बनाये। जापान के लिये बराबरी का गोल तनाका ने किया। दूसरे क्वार्टर में भारत ने लय बरकरार रखी। उधर जापानी डिफेंस के बिखरने से भारत को लगातार दो पेनल्टी कार्नर मिले और दूसरे को वरूण कुमार ने गोल में बदलकर भारत को 2-1 की बढत दिला दी।

तीसरे क्वार्टर की शुरूआत में दोनों टीमों को पेनल्टी कार्नर मिले। भारत को तीसरा पेनल्टी कार्नर 32वें मिनट में मिला लेकिन हरमनप्रीत सिंह इसे गोल में नहीं बदल सके। जापान के लिये दूसरा गोल यामादा ने पेनल्टी कार्नर पर किया। भारत के लिये आखिरी दो गोल दो मिनट के भीतर मनदीप और रमनदीप ने करके जीत सुनिश्चित की।

Updated : 2018-01-27T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top