Top
Home > Archived > सीएम योगी ने किया स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा का अनावरण

सीएम योगी ने किया स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा का अनावरण

सीएम योगी ने किया स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा का अनावरण
X

कानपुर। कानपुर में प्रदेश के मुख्यमंत्री बनने के बाद दूसरी बार आए योगी आदित्यनाथ मोतीझील पहुंचे। यहां पर उन्होंने सबसे पहले कारगिल पार्क में शहीदों को दीप जलाकर श्रद्धांजलि दी और तरणताल में सरस्वती वन्दना कर महंत जितेंद्र दास के साथ स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा का अनावरण किया।

कारगिल पार्क में देश के पहले बायो टॉयलेट का उदघाटन करने के बाद पौधरोपण कर योगी सीएसए के लिए रवाना हो गए। इस दौरान मुख्यमंत्री के साथ पार्टी विधायक व जिलाध्यक्ष मौजूद रहे। सीएसए में सीएम पार्टी नेताओं व अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री का कानपुर में स्मार्ट सिटी मिशन के अन्तर्गत 850 करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करने का कार्यक्रम है। इनमें प्रमुख रूप से पं. दीनदयाल उपाध्याय इण्डोट स्पोर्टस कॉम्प्लेक्स, पं. दीनदयाल स्मृति वाटिका, कानपुर नगर निगम के छह जोन में ओपेन स्मार्ट जिम का निर्माण, सॉलिड वेस्ट मैनेजमेन्ट के अन्तर्गत छह स्मार्ट ट्रान्सफर स्टेशन का निर्माण, स्मार्ट पब्लिक टॉयलेट का निर्माण, स्मार्ट सिटी कार्यालय एवं नगर निगम बिल्डिंग की फेसलिफ्टिंग का कार्य, स्किल डेवलपमेन्ट सेन्टर, ओल्ड एज सेण्टर और कॉमन कमाण्ड एण्ड कण्ट्रोल सेण्टर का निर्माण आदि हैं।

Updated : 2017-09-07T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top