Top
Home > Archived > अमित शाह ने कहा - पूर्वोत्तर राज्यों का विकास मोदी सरकार की प्राथमिकता

अमित शाह ने कहा - पूर्वोत्तर राज्यों का विकास मोदी सरकार की प्राथमिकता

अमित शाह ने कहा - पूर्वोत्तर राज्यों का विकास मोदी सरकार की प्राथमिकता

*Pic Credit DNA India

नई दिल्ली। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा है कि पूर्वोत्तर राज्यों का विकास प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सरकार की प्राथमिकता में शुमार है। आजादी के बाद से कांग्रेस ने जितना काम पूर्वोत्तर के लिए किया है, उससे ज्यादा केंद्र की प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अगुवाई वाली सरकार ने अपने कार्यकाल के तीन वर्षों में किया है।

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने यहां पूर्वोत्तर लोकतांत्रिक गठबंधन (एनईडीए) के दूसरे सम्मेलन के उद्घाटन सत्र को संबोधित करते हुए उक्त बातें कहीं। उन्होंने कहा कि भाजपा की अगुवाई वाली केंद्र सरकार ने पूर्वोत्तर राज्यों में विकास योजनाओं को तेजी से अमल में लाने के लिए अगल से एक विभाग का गठन किया।

पूर्वोत्तर लोकतांत्रिक गठबंधन (एनईडीए) पूर्वोत्तर राज्यों के 8 दलों का गठबंधन है। इसमें भाजपा के अलावा, सिक्किम डेमोक्रेटिक फ्रंट (एसडीएफ), असम गण परिषद (एजीपी), बोडो पीपुल्स पार्टी (बीपीपी), असम गम शक्ति (एजीएस), नागालैंड पीपुल्स फ्रंट (एनपीएफ), नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी), यूनाइटेड डेमोक्रेटिक पार्टी (यूडीपी) शामिल हैं। इस गठबंधन का मकसद पूर्वोत्तर राज्यों में विकास की रोशनी पहुंचाने के साथ ही ‘कांग्रेस मुक्त पूर्वोतर’ बनाना है। इस गठबंधन का दूसरा सम्मेलन यहां महाराष्ट्र सदन में हो रहा है। इसके पहले बीते वर्ष जुलाई में गुवाहाटी में इसका पहला सम्मेलन हुआ था।

Updated : 2017-09-05T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top