Top
Home > Archived > डोंगरी के भिंडी बाजार में पांच मंजिला इमारत के ढहने से 34 लोगों की मौत

डोंगरी के भिंडी बाजार में पांच मंजिला इमारत के ढहने से 34 लोगों की मौत

डोंगरी के भिंडी बाजार में पांच मंजिला इमारत के ढहने से 34 लोगों की मौत



मुंबई। दक्षिण मुंबई के भिंडी बाजार इलाके में गुरुवार सुबह 8.30 बजे पांच मंजिला इमारत के ढहने से 34 लोगों की मौत हो गई है। गुरुवार मौत का आंकड़ा 24 था लेकिन रात होते होते मलबे के नीचे दबे लोगों को निकालने का सिलसिला जारी रहा और मौत का आंकड़ा 34 पहुंच गया। कई लोग अभी भी मलबे के नीचे फंसे हैं। इस हादसे में 15 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं और उनका इलाज चल रहा है। पूरी रात बचाव व राहत कार्य जारी रहा। स्थानीय पुलिस के साथ-साथ आस-पास के लोगों ने राहत कार्य में बहुत मदद की।

हम आपको बता दें कि नगर निगम के एक अधिकारी ने बताया कि दक्षिण मुंबई के भिंडी बाजार में 117 साल पुरानी इमारत ढह गई। शहर के मुख्य दमकल सेवा अधिकारी ने बताया कि मलबे से अब तक 37 लोगों को सुरक्षित निकाला जा चुका है। एनडीआरएफ की टीम ने बताया कि अभी भी मलबे के नीचे 10 लोगों के दबे रहने की आशंका है, लेकिन हम पूरी कोशिश कर रहे हैं। दो दिन पहले मुंबई बारिश ने मायानगरी के हाल बेहाल कर दिए थे।
मुंबई में इमारत ढही: 19 लोगों की मौत, हादसे की होगी जांच

गौरतलब है कि 6 साल पहले ही इस इमारत को असुरक्षित घोषित कर दिया गया था, लेकिन इस पुरानी इमारत की मरम्मत के लिए कोई काम नहीं हुआ। मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस मरने वालों के परिवार को 50 हजार का मुआवजा देने का ऐलान किया है।

Updated : 2017-08-31T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top