Latest News
Home > Archived > बीपी फूड के मालिकों को ग्वालियर में ढूढ़ने विदिशा पुलिस की दबिश

बीपी फूड के मालिकों को ग्वालियर में ढूढ़ने विदिशा पुलिस की दबिश

बीपी फूड के मालिकों को ग्वालियर में ढूढ़ने विदिशा पुलिस की दबिश
X

रवि बंसल, पत्नी और पिता फरार, रिश्तेदारों को भी खंगाला

ग्वालियर, विशेष प्रतिनिधि। बड़े पैमाने पर आटे का कारोबार फैलाकर गेहूं व्यापारियों का करोड़ों रुपया लेकर चंपत हुए बीपी फूड प्रॉडक्ट लिमिटेड के संचालक रवि बंसल और उनके परिजनों को तलाशने बुधवार को विदिशा पुलिस ने ग्वालियर आकर कई स्थानों पर दबिश दी, लेकिन उसका कोई अपापता नहीं चला। विदिशा और ग्वालियर के व्यापारियों ने अपना पैसा वापसी के लिए पुलिस कप्तान डॉ. आशीष कुमार से मुलाकात कर बंसल को ढुंढवाने के लिए मदद की गुहार भी की।

और पढ़े- ग्वालियर : बीपी फूड का मालिक रवि बंसल सौ करोड़ से डूबा

उल्लेखनीय है कि ‘आसम’ और डबल त्रिशूल ब्रांड का पैकबंद आटा बेचने वाले रवि बंसल द्वारा व्यापारियों का लगभग सौ करोड़ रुपए हजम कर भागने की खबर सर्वप्रथम ‘दैनिक स्वदेश’ ने बुधवार के अंक में प्रमुखता से प्रकाशित की है। इसी कड़ी में आज विदिशा के गेहूं व्यापारी सत्यप्रकाशअग्रवाल और रोहित अग्रवाल वहां की पुलिस को साथ लेकर ग्वालियर आए। उन्होंने रवि बंसल, पत्नी रेखा बंसल और उनके पिता प्रेमप्रकाश बंसल की तलाश में दीनदयाल नगर स्थित दफ्तर और निवास पर दबिश दी, लेकिन यह तीनों ही वहां से नदारत थे। आॅफिस में बाहर से ताला डला था, लेकिन खिड़की से अंदर झांकने पर वहां दो कर्मचारी कार्य करते हुए पाए गए। उनसे पूछताछ करने पर वे भी रवि और उसके परिजनों के बारे में कोई जानकारी नहीं दे सके। दरअसल रवि बंसल की एक फैक्ट्री सांची विदिशा में भी है, जिसमें आटा निर्माण करने के लिए उसने अरिहंत बिहार कॉलोनी विदिशा के गेहूं व्यापारी मैसर्स राहुल कुमार रोहित कुमार से 29 मई से जुलाई 2017 तक 2 करोड़ 89 लाख 85 हजार 565 रुपए का गेहूं खरीदा था लेकिन भुगतान की बारी आने पर वह आनाकानी करने लगा जहां तक की धमकी भी देने लगा तब फर्म संचालक सत्यप्रकाश अग्रवाल ने 15 अगस्त 2017 को विदिशा कोतवाली थाना में अपराध क्रमांक 0562 पर रवि, रेखा और प्रेम प्रकाश बंसल के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला भारतीय दण्ड संहिता की धारा 420, 406, 34 के तहत दर्ज कराया। मामला दर्ज होने पर जैसे ही विदिशा पुलिस उसकी फैक्ट्री पर पहुंची तो वह बंद मिली और रवि भी गायब हो गया। इस पर यह व्यापारी कुछ अन्य व्यापारियों एवं पुलिस टीम के एसआई आरजी साहू, सीएस जादौन आदि को लेकर बुधवार को ग्वालियर आए और बंसल परिवार की पतारसी में दबिशें देने लगे।

रिश्तेदारों के यहां भी पहुंचे

विदिशा पुलिस को जब रवि बंसल और उसके परिजन कहीं नहीं मिले तब वह इंदरगंज थाना पुलिस को साथ लेकर रवि की ससुराल खटके साहब का बाड़ा दाल बाजार स्थित राजेन्द्र प्रसाद ब्रजमोहन एवं अंकुर टेÑडर्स पर पहुंची। तब यहां काफी बवाल मचा। बाद में दालबाजार व्यापार समिति के अध्यक्ष गोकुल बंसल की इन्द्रगंज थाना में इस टीम से चर्चा हुई कि रवि के ससुर राजेन्द्र प्रसाद से कल उनकी मुलाकात करा दी जाएगी। इसी बीच यह पुलिस टीम रवि के एक अन्य रिश्तेदार बिंदल फर्नीचर के यहां भी पहुंची। इसके साथ ही चेम्बर और दालबाजार व्यापार समिति के पूर्व अध्यक्ष गोविंद दास अग्रवाल के पुत्र दीपक अग्रवाल से चर्चा की बात चलती रही, क्योंकि यह भी उनके नजदीकी रिश्तेदार हैं।

पार्टनरी के नाम पर ठग लिए 25 लाख

रवि बंसल ने डीडवाना ओली के कारोबारी अतुल अग्रवाल को भी नहीं बख्शा, उसने यह कहकर अतुल को झांसे में लिया कि मेरा आटा पतंजलि को जाने लगा है, तुम पार्टनर बन जाओगे तो मोटा मुनाफा मिलेगा। तब हुण्डी दलाल प्रमोद गोयल के जरिए बीपी फूड प्रॉडक्ट प्रा. लि. एवं बीपी फूड मार्केटिंग प्रा.लि. दीनदयाल नगर के संचालक रबि प्रकाश बंसल को 25 लाख रुपए का एक्सिस बैंक का चेक 7 जुलाई 2017 को दिया, जिसे बंसल ने अपने स्टेट बैंक आॅफ इंडिया के खाते से भुना लिया। पैसा मिलते ही रवि बंसल ने न तो पार्टनरशिप डीड तैयार की और न ही किसी तरह की लिखा पढ़ी। इतना ही नहीं निवास और आॅफिस में भी वह नहीं मिल रहा, न तो मोबाइल पर संपर्क हो रहा। इस पर अतुल अग्रवाल ने पुलिस कप्तान, कोतवाली थाना और चेम्बर को आवेदन देकर उसके साथ 25 लाख रुपए की धोखाधड़ी की शिकायत की है। वे विदिशा के व्यापारियों के साथ आज एसपी से भी मिले।

इनका कहना है

रवि बंसल के खिलाफ करोड़ों रुपए की धोखाधड़ी के मामले में बुधवार को हमने ग्वालियर आकर उनके दफ्तर और निवास के अलावा उनके रिश्तेदार बिंदल फर्नीचर राजेन्द्र प्रसाद ब्रजमोहन और दीपक अग्रवाल के यहां जाकर पूछताछ करना चाही, लेकिन इनमें से कोई भी बात करने को सामने नहीं आया, यहां तक कि ये लोग मोबाइल बंद कर गायब हो गए। हमारी टीम कल भी इनकी तलाश में यहां रहेगी।

आरजी साहू
एसआई, कोतवाली, थाना विदिशा


हमारी फर्म से 2 करोड़ 89 लाख का गेहूं खरीदकर रवि बंसल परिवार सहित लापता है ,हम विदिशा पुलिस को साथ लेकर उसे गिरफ्तार कराने ग्वालियर आए हैं, हमने आज उसे कई जगह तलाशा और एसपी से मिलकर मदद की गुहार की।

रोहित अग्रवाल
गेहूं व्यापारी, विदिशा

Updated : 2017-08-31T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top