Top
Home > Archived > हरियाणा सीएम ने पंचकूला हिंसा पर शाह को सौंपी रिपोर्ट

हरियाणा सीएम ने पंचकूला हिंसा पर शाह को सौंपी रिपोर्ट

हरियाणा सीएम ने पंचकूला हिंसा पर शाह को सौंपी रिपोर्ट
X


नई दिल्ली।
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात कर पंचकूला हिंसा पर सरकार का पक्ष रखा । इस मुलाकात में खट्टर ने बाबा डेरा प्रमुख राम रहीम समर्थकों के उत्पात और उसके बाद उपजी हिंसा पर एक विस्तृत रिपोर्ट भी अमित शाह को सौंपी है।

बुधवार को भाजपा अध्यक्ष से हुई मुलाकात में खट्टर ने पंचकूला राज्य के दूसरे हिस्सों में भड़की हिंसा और उस पर समय रहते काबू पाने में राज्य सरकार की नाकामी के आरोपों पर भी सिलसिलेवार अपना पक्ष रखा। सूत्रों के मुताबिक, खट्टर ने कहा कि राज्य सरकार ने इस मामले में उचित कदम उठाया।

शाह से मुलाकात के बाद हरियाणा के मुख्यमंत्री ने इस्तीफे की खबरों को खारिज करते हुए कहा कि उन्होंने अपना काम अच्छी तरह से किया है। विपक्ष की ओऱ से राम रहीम मामले पर राज्य सरकार की नाकामी के आरोप और मुख्यमंत्री के इस्तीफे की मांग पर खट्टर ने कहा कि जो इस्तीफा मांग रहा है उसे मांगने दें। हमने अपना काम अच्छी तरह से किया है।

बीते दिनों बलात्कार के दो मामलों में डेरा सच्चा सौदा प्रमुख बाबा राम रहीम गुरमीत सिंह को सीबीआई की विशेष अदालत ने दोषी करार दिया। उसके बाद पंचकूला समेत हरियाणा और पंजाब के कई इलाकों में डेरा समर्थकों ने जमकर बवाल मचाया। हिंसा की घटनाओं में 39 लोगों की मौत हुई है। इस मामले में विपक्ष की ओऱ से खट्टर सरकार पर नाकामी का आरोप लगाया गया। चर्चा यह भी थी कि भाजपा अध्यक्ष खट्टर पर कार्रवाई कर सकते हैं किंतु शाह के साथ हुई मुलाकात के बाद खट्टर निश्चिंत दिखे।

Updated : 2017-08-30T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top