Top
Home > Archived > थाईलैंड की अपदस्थ पीएम पहुंची दुबई

थाईलैंड की अपदस्थ पीएम पहुंची दुबई

थाईलैंड की अपदस्थ पीएम पहुंची दुबई
X

बैंकॉक। थाईलैंड की अपदस्थ प्रधानमंत्री यिंगलुक शिनावात्रा अपने खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने से पहले ही देश छोडक़र दुबई चली गई हैं। शिनावात्रा की पार्टी के सदस्यों ने आज यह जानकारी दी। इससे पहले कल शिनावात्रा (50) अरबों डालर के धान सब्सिडी घोटाला मामले में न्यायालय के समक्ष पेश नहीं हो सकीं थी।

बता दें कि शिनावात्रा की पुआ थाई पार्टी के सूत्रों ने बताया कि पूर्व प्रधानमंत्री गत सप्ताह सिंगापुर होते हुए दुबई चली गईं। गौरतलब हैं कि 2008 में भ्रष्टाचार के एक मामले में जेल की सजा से बचने के लिए शिनावात्रा के भाई थाकसिन शिनावात्रा ने दुबई में शरण ली हुई है। थाईलैंड की राजनीति में गत 15 वर्षों से अपना प्रभुत्व जमाने वाले परिवार से संबंध रखने वाली शिनावात्रा पर धान सब्सिडी घोटाले में शामिल होने का आरोप है।

गौरतलब है कि वर्ष 2014 में सेना ने उनकी सरकार का तख्ता पलट कर दिया गया था और यदि उन्हें इस मामले में दोषी पाया जाता है तो कम से कम 10 वर्ष कैद की सजा हो सकती है। पहचान गुप्त रखे जाने की शर्त पर पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि शिनावात्रा पहले कंबोडिया गई फिर वहां से सिंगापुर होते हुए दुबई चली गई।

Updated : 2017-08-26T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top