Latest News
Home > Archived > बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और स्मृति ईरानी ने राज्यसभा सदस्य की ली शपथ

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और स्मृति ईरानी ने राज्यसभा सदस्य की ली शपथ

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और स्मृति ईरानी ने राज्यसभा सदस्य की ली शपथ
X

नई दिल्ली। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और स्मृति ईरानी ने आज राज्यसभा सदस्य के तौर पर शपथ ली है। आपको बता दें कि अमित शाह पहली बार राज्यसभा सांसद बने है। सभापति वेंकैया नायडू ने अमित शाह ने शपथ दिलाई है। शाह के साथ स्मृति ईरानी ने भी राज्यसभा सदस्य के तौपर पर शपथ ली है। ईरानी ने संस्कृत में शपथ ग्रहण की है। ज्ञात रहे कि अमित शाह ने इस महीने की शुरूआत में राज्यसभा चुनाव जीता था। इससे पहले भी शाह गुजरात विधानसभा के पांच बार विधायक रहे हैं।

विदित है कि आठ अगस्त को गुजरात राज्यसभा चुनाव के लिए वोट डाले गए थे। चुनाव के बाद कांग्रेस ने रिटर्निंग ऑफिसर से अपनी पार्टी के दो बागी विधायकों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। जिसके बाद चुनाव आयोग ने दो विधायकों के वोट रद्द कर दिए थे।

इस चुनाव में कुल 176 वोट किए गए थे, जिनमें से 2 वोट रद्द होने के बाद 174 की काउंटिंग की गई थी। अहमद पटेल ने 44 वोट हासिल कर जीत दर्ज की। उन्होंने बीजेपी उम्मीदवार बलवंत राजपूत को शिकस्त दी थी। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को 46 वोट मिले थे तो वहीं स्मृति ईरानी को भी 46 वोट मिले थे। जबकि बलवंत सिंह राजपूत को महज 38 वोट मिले थे।

Updated : 2017-08-25T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top