Top
Home > Archived > दूसरे वनडे मैच में नहीं सुनाई नहीं देगा राष्ट्रगान, जाने क्या है इसकी वजह

दूसरे वनडे मैच में नहीं सुनाई नहीं देगा राष्ट्रगान, जाने क्या है इसकी वजह

दूसरे वनडे मैच में नहीं सुनाई नहीं देगा राष्ट्रगान, जाने क्या है इसकी वजह
X

नई दिल्ली। भारत और श्रीलंका के बीच आज दूसरा वनडे मैच पल्लेकेले इंटरनेशनल स्टेडियम में होने वाला है। और इस दौरान आप लोग राष्ट्रगान के लिए खड़े होने का इंतजार मत करना क्योंकि दूसरे वन डे से श्रीलंका के मैदान में आपको राष्ट्रगान सुनाई नहीं देगा। और ऐसा श्रीलंका में बनाए गए नियम की वजह से होगा। इस नियम के तहत भारत और श्रीलंका के बीच खेली जा रही वनडे सीरीज के बाकी बचे मैचों में नेशनल एंथम नहीं गाया जाएगा।

बात दें कि श्रीलंकाई टीम के मीडिया मैनेजर ने बताया कि वनडे सीरीज के बाकी बचे मैचों की शुरुआत में दोनों देशों के राष्ट्रगान नहीं गाए जाएंगे। उन्होंने आगे बताया कि श्रीलंका में यह नियम है कि सीरीज के पहले मैच में ही राष्ट्रगान गाया जाता है लेकिन उसके बाद के बाकी मैचों में राष्ट्रगान नहीं गाया जाता। अगर आपने ध्यान दिया हो तो भारत और श्रीलंका के बीच गॉल टेस्ट में दोनों देशों के राष्ट्रगान बजाए गए थे, लेकिन परंपरा के मुताबिक दूसरे और तीसरे टेस्ट मैचों में ऐसा नहीं किया गया। उसी तरह इस बार भी वनडे में पहले मैच के दौरान स्टेडियम में खिलाड़ी राष्ट्रगान गाते देखे गए थे। लेकिन आज ऐसा नहीं होगा।
श्रीलंका के मीडिया मैनेजर दिनेश रत्नासिंघम ने बताया कि, 'हमने हर प्रारुप के पहले मैच की शुरुआत में ही राष्ट्रगान बजाए जाने की परंपरा बनाई है।'

Updated : 2017-08-24T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top