Top
Home > Archived > नेपाल पीएम देउबा का मोदी ने किया आत्मीय स्वागत

नेपाल पीएम देउबा का मोदी ने किया आत्मीय स्वागत

नेपाल पीएम देउबा का मोदी ने किया आत्मीय स्वागत
X

नई दिल्ली। नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा का गुरुवार को भारत की तरफ से भव्य स्वागत किया गया। शेर बहादुर देउबा पांच दिवसीय दौरे पर बुधवार को भारत आये हैं। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति भवन में शेर बहादुर देउबा की अगुवाई की। इसके बाद उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया।

नेपाल के प्रधानमंत्री देउबा की प्रधानमंत्री मोदी के साथ प्रतिनिधिमंडल स्तरीय वार्ता जारी है। बैठक में दोनों देशों के प्रतिनिधियों में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, एनएसए अजीत डोभाल मौजूद हैं। इसके बाद दोनों नेता भारत से नेपाल तक बिजली संचरण लाइनों का रिमोट से उद्घाटन करेंगे। इस दौरान दोनों के बीच कुछ समझौते होने की भी उम्मीद है।

नेपाल प्रधानमंत्री देउबा यहां राष्ट्रपति कोविंद और उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू से भी मुलाकात करेंगे, जबकि केंद्रीय मंत्री सुषमा स्वराज और अरुण जेटली भी देउबा से मुलाकात करेंगे। देउबा हैदराबाद, तिरुपति और बोधगया का दौरा भी करेंगे।

देउबा के जून में प्रधानमंत्री पद संभालने के बाद यह उनका पहला विदेश दौरा है। इससे पहले चीन के उपप्रधानमंत्री वांग यांग नेपाल गए थे, जहां दोनों के बीच ऊर्जा और आर्थिक संबंधों को बढ़ाने को लेकर कई प्रमुख समझौते हुए थे। देउबा का यह दौरा भारत और चीन के बीच डोकलाम में जारी गतिरोध के बीच हो रहा है, जिससे भारत और चीन के बीच तनाव बढ़ा है।

Updated : 2017-08-24T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top