Top
Home > Archived > सीबीआई आज करेगी कीर्ति से पूछताछ, बढ सकती है पी चिदंबरम की मुश्किलें

सीबीआई आज करेगी कीर्ति से पूछताछ, बढ सकती है पी चिदंबरम की मुश्किलें

सीबीआई आज करेगी कीर्ति से पूछताछ, बढ सकती है पी चिदंबरम की मुश्किलें

नई दिल्ली। आईएनएक्स मीडिया को विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड से मिली मंजूरी में कथित अनियमितताओं के संबंध में सीबीआई आज पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम से पूछताछ करेगी। ज्ञातव्य है कि कार्ति पर काम करने के बदले तथाकथित तौर पर घूस लेने का आरोप है। कार्ति से पूछताछ के लिए सीबीआई ने सवालों की सूची तैयार की है। प्राप्त जानकारी के अनुसार कार्ति से सीबीआई दो चरणों में पूछताछ करेगी। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सीबीआई ने इस मामले में अब तक की जांच के आधार पर करीब 5 दर्जन सवालों की लिस्ट तैयार की है। साथ ही बाताया जा रहा है कि इस मामले में जांच की आग पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम तक पहुंच सकती है।

हम आपको बता दें कि जिस समय आईएनएक्स मीडिया को विदेशी निवेश की अनुमति मिली, उस वक्त पी चिंदबरम ही वित्त मंत्री थे। साथ ही सीबीआई पूछताछ में कार्ति के जवाब उनके पिता पी चिदंबरम के गले की हड्डी भी बन सकते हैं, क्योंकि आरोप है कि वित्त मंत्री के तौर पर पी चिदबंरम ने ही दोनों बार प्राइवेट कंपनी को विदेशी निवेश की अनुमति दी थी। ज्ञातव्य है कि एफआईपीबी वित्त मंत्रालय के तहत काम करने वाली एजेंसी है।

विदित है कि कार्ति चिदंबरम पर आईएनएक्स मीडिया को एफआईपीबी क्लीयरेंस देने में हुए कथित भ्रष्टाचार के आरोप हैं। इस मामले में कार्ति के खिलाफ लुक आउट नोटिस भी जारी किया गया है। ज्ञातव्य है कि मद्रास हाई कोर्ट ने कार्ति के खिलाफ गृह मंत्रालय की तरफ से जारी लुक आउट सर्कुलर पर रोक लगा दी थी, जिसे सुप्रीम कोर्ट ने बहाल कर दिया था। लुक आउट नोटिस जारी होने की वजह से कार्ति के देश से बाहर जाने पर रोक लग गई है।

Updated : 2017-08-23T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top