Home > Archived > अमेरिकी युद्धपोत पूर्वी क्षेत्र सिंगापुर में तेल के टैंकरो से टकराये, पांच घायल, 10 लापता

अमेरिकी युद्धपोत पूर्वी क्षेत्र सिंगापुर में तेल के टैंकरो से टकराये, पांच घायल, 10 लापता

अमेरिकी युद्धपोत पूर्वी क्षेत्र सिंगापुर में तेल के टैंकरो से टकराये, पांच घायल, 10 लापता
X

सिंगापुर/वाशिंगटन। सिंगापुर के पूर्वी क्षेत्र में सोमवार को अमेरिकी नौ सेना के एक युद्धपोत और एक तेल के टैंकर के बीच हुई टक्कर में अमेरिकी नौसेना के पांच सैनिक घायल हो गए और 10 अन्य लापता हो गए।

बता दें कि अमेरिकी नौ सेना ने एक वक्तव्य जारी कर यह जानकारी दी। इससे पहले अमेरिकी नौ सेना की ओर से जारी किए गए एक वक्तव्य के अनुसार सिंगापुर में बंदरगाह की नियमित यात्रा के लिए निकला अमेरिकी युद्धपोत‘यूएसएस जॉन एस मैक्केन‘‘एलनिक एम सी’नामक एक तेल के टैंकर से टकरा गया।

यह हादसा तब हुआ जब अमेरिकी युद्धपोत अपने तय कार्यक्रम के तहत बंदरगाह पर पहुंचने के लिए तैयार था। नौसेना के अनुसार युद्धपोत मलेशिया के करीब मलक्का जलसंधि में स्थित बंदरगाह की ओर जा रहा था तभी यह दुर्घटना हुई।

इस दुर्घटना की शुरुआती रिपोर्ट के मुताबिक टक्कर से‘यूएसएस जॉन एस मैक्केन’के गत हिस्से को नुकसान पहुंचा है। नौ सेना के अनुसार इस दुर्घटना के बाद राहत एवं बचाव कार्य जारी है।

गौरतलब है कि पिछले दो महीनों के दौरान यह दूसरा मामला है जब अमेरिकी युद्धपोत गंभीर रूप से दुर्घटनाग्रस्त हुआ है। इससे पहले जून में, दुनिया के सबसे उन्नत युद्धपोतों में से एक यूएसएस फिट्सकोराल्ड की एक मालवाहक जहाज से टक्कर होने के कारण सात अमेरिकी नौ सैनिकों की मौत हो गई थी।

Updated : 21 Aug 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top