Top
Home > Archived > ले. जनरल बिपिन ने सेना चिकित्सा कोर केन्द्र का किया दौरा

ले. जनरल बिपिन ने सेना चिकित्सा कोर केन्द्र का किया दौरा

ले. जनरल बिपिन ने सेना चिकित्सा कोर केन्द्र का किया दौरा

लखनऊ। थलसेना चिकित्सा सेवाओं के महानिदेशक डीजीएमएस-आर्मी ले.जनरल बिपिन पुरी ने लखनऊ छावनी स्थित सेना चिकित्सा कोर केन्द्र एवं काॅलेज के तीन दिवसीय दौरे पर राजधानी पहुंचे। आर्मड फोर्सेज मेडिकल कालेज के छात्र रहे ले. जनरल बिपिन पुरी अन्तर्राष्ट्रीय स्तर के पीडियाट्रिक सर्जन हैं। 01 जून को डीजीएमएस आर्मी का पदभार ग्रहण करने के पश्चात् ले. जनरल बिपिन पुरी का यह पहला लखनऊ दौरा था।

इस दौरान ले. जनरल बिपिन पुरी ने एएमसी सेन्टर एवं काॅलेज के ‘युद्ध स्मारक’ पर माल्यार्पण कर उन वीर शहीद सैनिकों को श्रद्धांजलि दी जिन्होंने अपनी मातृभूमि की रक्षा में अपना सर्वाेच्च बलिदान कर दिया। ले. जनरल पुरी ने केन्द्र एवं कालेज के कई प्रशिक्षण स्थापनाओं का भ्रमण किया और सेन्टर के प्रशिक्षु युवा चिकित्सा सैन्यधिकारियों एवं जवानों से भी रूबरू हुए।

इस दौरान ले. जनरल बिपिन पुरी ने लखनऊ छावनी स्थित विभिन्न चिकित्सा इकाईयों का भी भ्रमण किया और वहाॅ पर सैन्याधिकारियों को संबोधित किया। अपने संबोधन में ले. जनरल पुरी ने सषस्त्र बल कर्मियों एवं उनके आश्रितों को दी जा रही उच्च गुणवत्तापरक स्वास्थ्य सेवाओं के महत्व पर प्रकाश डाला। ले. जनरल पुरी ने बेहतर स्वास्थ्य के लिए सेना चिकित्सा कोर द्वारा किये जा रहे प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि सेना में उच्च कोटि के शैक्षणिक अवसर उपलब्ध हैं। ले. जनरल बिपिन पुरी ने कहा कि युद्ध एवं शान्ति दोनों ही परिस्थितियो में सेना चिकित्सा कोर बेहतर चिकित्सा सेवाएं उपलब्ध कराने में सदैव तत्पर है।

Updated : 2017-08-19T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top