Home > Archived > इंडिया टीम ने वनडे श्रृंखला में भी किया क्लीन स्वीप

इंडिया टीम ने वनडे श्रृंखला में भी किया क्लीन स्वीप

इंडिया टीम ने वनडे श्रृंखला में भी किया क्लीन स्वीप
X

टांटन। भारत की अंडर-19 टीम ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए पांचवें और अंतिम युवा एकदिवसीय क्रिकेट मैच में आज यहां मेजबान इंग्लैंड अंडर-19 को बेहद करीबी मैच में एक विकेट से हराकर पांच मैचों की श्रृंखला में 5-0 से क्लीन स्वीप किया। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए नौ विकेट पर 222 रन बनाए। इसके जवाब में भारतीय टीम ने 49.2 ओवर में नौ विकेट पर 226 रन बनाकर अपना विजय अभियान जारी रखा।

बता दें कि इंग्लैंड की तरफ से लियाम बैंक्स ने सर्वाधिक 51 रन बनाए जबकि हैरी ब्रूक्स ने 49 तथा निचले क्रम के बल्लेबाज टाम लैमनबाई ने 31 और हेनरी ब्रूक्स ने नाबाद 25 रन का योगदान दिया। भारतीय टीम की तरफ से लेग स्पिनर राहुल चाहर ने 63 रन देकर चार और बाएं हाथ के स्पिनर अभिषेक शर्मा ने 33 रन देकर तीन विकेट लिए।

कप्तान पृथ्वी शॉ '46 गेंदों पर सात चौकों और एक छक्के की मदद से 52 रन' ने भारत को तेजतर्रार शुरूआत दिलाई लेकिन जब स्कोर 87 रन था तब वह आउट हो गए। इसके बाद भारतीय टीम ने नियमित अंतराल में विकेट गंवाए। हार्विक देसाई ने 44 और एस राधाकृष्णन ने 30 रन बनाये लेकिन एक रन के अंदर तीन विकेट गंवाने से स्कोर नौ विकेट पर 217 रन हो गया।

कमलेश नागरकोटी 'नाबाद 26' ने ऐसे में एक छोर संभाले रखा और आखिरी ओवर में विजयी चौका लगाया जिससे भारत ने युवा टेस्ट अलावा पांच मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में भी क्लीन स्वीप करके दौरे का शानदार अंत करने में सफल रहा। भारत ने इससे पहले दो मैचों की युवा टेस्ट श्रृंखला में 2-0 से जीत दर्ज की थी।

***

और पढ़े...

क्लीन स्वीप के बाद विराट ने श्रीलंका में फहराया तिरंगा

अफरीदी ने स्वतंत्रता दिवस के मोके पर भारत के लिए कुछ ऐसा किया ट्ववीट

कॉल पेक डील साइन कर सकते हैं अमला

Updated : 17 Aug 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top