Home > Archived > अरुण जेटली के बयान से चीन में खलबली

अरुण जेटली के बयान से चीन में खलबली

अरुण जेटली के बयान से चीन में खलबली
X

बीजिंग। रक्षा मंत्री अरुण जेटली के संसद में दिए गए एक बयान से चीन में बौखलाहट बढ़ गई है और वहां के विशेषज्ञ कहने लगे हैं कि भारत युद्ध की तैयारी शुरू कर चुका है। यह जानकारी शुक्रवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।

सरकारी अखबार ग्लोबल टाइम्स के अनुसार,भारतीय रक्षा मंत्री अरुण जेटली के बयान के बाद दोनों देशों के बीच जंग की आशंका बढ़ गई है। विदित हो कि सिक्कम सेक्टर के पास डोकलाम इलाके में भारत और चीन के बीच चल रहे गतिरोध के बीच रक्षा मंत्री अरूण जेटली ने बुधवार को कहा कि भारतीय सैन्य बल किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा कि 1962 के युद्ध के बाद भारतीय सेना बहुत मजबूत हो चुकी है।

जेटली के इस बयान पर बाद शंघाई इंस्टीट्यूट ऑफ इंटरनेशनल स्टडीज में एशिया-पैसिफिक स्टडी सेंटर के निदेशक झाओ गैन्चेंग ने ग्लोबल टाइम्स से कहा कि भारत के रक्षा मंत्री का बयान किसी भी भारतीय नेता की ओर से दिया गया सबसे कड़ा संदेश है।

चीनी विशेषज्ञ का कहना है चीन को भारत पर दबाव बनाने के साथ ही युद्ध की तैयारी भी शुरू कर देनी चाहिए। उनका कहना था कि एक ओर भारत डोकलाम के मुद्दे को शांतिपूर्वक निपटाने की बात करता है तो दूसरी ओर वह इस इलाके में सेना बढ़ा रहा है।

Updated : 11 Aug 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top