Top
Home > Archived > अमेरिका ने नार्थ कोरिया को लेकर बात करने का समय हुआ खत्म

अमेरिका ने नार्थ कोरिया को लेकर बात करने का समय हुआ खत्म

अमेरिका ने नार्थ कोरिया को लेकर बात करने का समय हुआ खत्म


वाशिंगटन।
अमेरिका ने कहा है कि उत्तर कोरिया को लेकर बात करने का समय अब खत्म हो चुका है। संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका की राजदूत निक्की हेली ने कहा कि सुरक्षा परिषद का आपात सत्र आयोजित करने का कोई मतलब नहीं है। उन्होंने आगाह किया कि उत्तर कोरिया द्वारा बार-बार किए जा रहे उल्लंघन को देखते हुए परिषद के एक और कमजोर प्रस्ताव से कुछ नहीं होने वाला है।

हम आपको बता दें कि उत्तर कोरिया ने शुक्रवार कोे एक नई अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल प्रक्षेपित की थी। विशेषज्ञों का कहना है कि यह मिसाइल अमेरिका के मुख्य भूभाग तक पहुंच सकती है। हेली ने चीन, जापान और दक्षिण कोरिया से प्योंगयांग पर शिकंजा कसने की अपील की।

गौरतलब है कि उत्तर कोरिया पर अंतरराष्ट्रीय दबाव नहीं बढ़ाने वाला सुरक्षा परिषद के किसी अतिरिक्त प्रस्ताव कोई मतलब नहीं है। इससे उत्तर कोरिया के तानाशाह को यह संदेश जाएगा कि अंतरराष्ट्रीय समुदाय उनको गंभीरता से चुनौती देने के लिए तैयार नहीं है। चीन को अब यह तय करना होगा कि उसे इस महत्वपूर्ण कदम को उठाना है या नहीं, बात करने का समय अब खत्म हो चुका है। इससे पहले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी इस मामले को लेकर चीन पर नाराजगी जता चुके है।

***

और पढ़े...

अमेरिकी एयरफोर्स ने कोरियाई प्रायद्वीप के उपर भरी उड़ान

नवाज के हटने से नहीं रुकेगा सीपीईसी का काम : चीन

भारत रूस से खरीदेगा 48 एमआई और 17 हेलीकॉप्टर

Updated : 2017-07-31T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top