Home > Archived > आम सहमति बनी, गोरक्षा के मुद्दे पर लोकसभा में होगी चर्चा

आम सहमति बनी, गोरक्षा के मुद्दे पर लोकसभा में होगी चर्चा

आम सहमति बनी, गोरक्षा के मुद्दे पर लोकसभा में होगी चर्चा
X


नई दिल्ली। मॉब लिंचिंग (गोरक्षा के नाम पर भीड़ द्वारा पीट पीटकर हत्या) के मुद्दे पर पक्ष और विपक्ष के बीच आम सहमति बन गई है। सोमवार को इस मुद्दे पर लोकसभा में चर्चा होने के पूरे आसार हैं।

कांग्रेस सूत्रों के अनुसार लोकसभा में इस मुद्दे की शुरूआत नेता विपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे करेंगे| कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी चर्चा में हिस्सा लेंगे। भाजपा की ओर से कोई महिला सदस्य बातचीत में हिस्सा नहीं लेंगी| हालांकि चर्चा दिनभर जारी रहेगी| संभव हुआ तो इसे अगले दिन के लिए भी जारी रखा जा सकता है। चर्चा के दौरान मॉब लिंचिंग के लिए किस शब्द का इस्तेमाल किया जाएगा अभी तक यह तय नहीं हुआ है।

दरअसल कांग्रेस और विपक्ष के कई अन्य दल इस मुद्दे पर संसद में बातचीत कराने की लगातार मांग कर रहे हैं। इसको लेकर पूरे सप्ताह से पक्ष और विपक्ष के बीच जमकर तनातनी होती रही। खड़गे ने सरकार पर बातचीत से भागने का आरोप भी लगाया था| मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के नेता मोहम्मद सलीम ने कांग्रेस नेता की बात का समर्थन किया था। जबकि भाजपा की ओर से संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार लगातार कहते रहे हैं कि सरकार इस मुद्दे पर बातचीत कराने को तैयार है।

Updated : 2017-07-29T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top