Top
Home > Archived > अमेरिकी रक्षा मंत्री ने कहा - बगदादी अभी जिंदा है

अमेरिकी रक्षा मंत्री ने कहा - बगदादी अभी जिंदा है

अमेरिकी रक्षा मंत्री ने कहा - बगदादी अभी जिंदा है


वाशिंगटन।
अमेरिकी रक्षा मंत्री जेम्स मैटिस ने एक हवाई हमले में इस्लामिक स्टेट के आतंकवादी अबु बकर अल-बगदादी के मारे जाने के दावों को खारिज करते हुए कहा है कि उनका मानना है कि वह अब भी जिंदा है। मैटिस ने कहा कि मेरा मानना है कि बगदादी जिंदा है और मैं तभी मानूंगा कि उसकी मौत हो गई है, जब हमें पता चलेगा कि हमने उसे मार दिया है।

बता दें कि उन्होंने शुक्रवार को पत्रकारों को बताया कि हम उसकी तलाश कर रहे हैं। हमारा मानना है कि वह जिंदा है। रूसी सेना ने गत महीने दावा किया था कि सीरिया के रक्का के नजदीक 28 मई को बगदादी की एक बैठक पर उसने हमला किया था, जिसमें संभवत बगदादी मारा गया था। हालिया सप्ताह में मिली कई अन्य खबरों में कहा गया है कि बगदादी इराक या सीरिया में मारा गया है।

गौरतलब है कि वर्ष 2014 के बाद से बगदादी को सार्वजनिक तौर पर देखा नहीं गया है। पेंटागन के अधिकारियों ने कहा कि बगदादी अब इस्लामिक स्टेट की रोजाना गतिविधियों में शामिल नहीं है लेकिन मैटिस ने बताया कि बगदादी अब भी संगठन में कोई न कोई भूमिका निभा रहा है। अफगानिस्तान पर पूछे गए अन्य सवालों के जवाब में पेंटागन प्रमुख ने कहा कि नीति की समीक्षा अभी पूरी नहीं हुई है।

***
और पढ़े...

भारत-चीन विवाद के बीच पाक साध रहा अपना हित, बासित ने की चीन से बात-चीत

ब्रिटिश सांसद में उठा अमरनाथ हमले का मुद्दा, भारत की लड़ाई में साथ देने की अपील

अजीत डोभाल ब्रिक्स सम्मेलन में हिस्सा लेने जाएंगे चीन

Updated : 2017-07-22T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top