Top
Home > Archived > सीएम मुफ्ती बोली - अमेरिका और चीन को अपना काम करने दें फारूख अब्दुल्ला

सीएम मुफ्ती बोली - अमेरिका और चीन को अपना काम करने दें फारूख अब्दुल्ला

सीएम मुफ्ती बोली - अमेरिका और चीन को अपना काम करने दें फारूख अब्दुल्ला
X


श्रीनगर।
जम्मू कश्मीर सीएम महबूबा मुफ्ती ने फारूख अब्दुल्ला पर निशाना साधा है। ज्ञातव्य है कि शुक्रवार को फारूख अब्दुल्ला ने कश्मीर मुद्दे पर कहा था कि कश्मीर मुद्दे पर दोस्तों से बात करनी चाहिए। फारूख अब्दुल्ला का इशारा चीन और अमेरिका की तरफ था। महबूबा मुफ्ती ने अब इस पर कहा है कि आज इराक-सीरिया और अफगानिस्तान में जो हालात हैं, क्या इस पर फारूख साहब अमेरिका से कुछ चाहते हैं। साथ ही महबूबा मुफ्ती ने कहा कि अमेरिका और चीन अपना काम संभालें। उन्होंने कहा कि जब हमें आपस में मिलकर बात करनी है तो इसमें अमेरिका, ब्रिटेन क्या करेंगे। ज्ञातव्य है कि पिछले दिनों कश्मीर मुद्दे को सुलझाने के लिए चीन ने रचानात्मक बातचीत करने की पेशकश भारत से की थी। भारत ने चीन के इस ऑफर को ठुकरा दिया था। वहीं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा था कि वे कश्मीर मुद्दे को सुलझाने के लिए मध्यस्ता करना चाहते हैं।

पत्रकारों से बात करते हुए नेशनल कॉन्फ्रेेंस के अध्यक्ष फारूख अब्दुल्ला ने कहा था कि कश्मीर मसले पर पाकिस्तान भी एक पक्ष है और उसके साथ बात कर यह मुद्दा सुलझाया जाना चाहिए, इसमें तीसरे पक्ष को भी शामिल किया जा सकता है। साथ ही उन्होंने कहा था कि जब तक कश्मीर पर पाकिस्तान से बातचीत नहीं होगी, तब तक यह मुद्दा नहीं सुलझेगा।

गौरतलब है कि फारूख अब्दुल्ला ने कहा था कि कश्मीर में हालात खराब है और हालात के सामान्य होने के बजाय या सही वक्त का इंतजार करने के बजाय पाकिस्तान से इस मसले पर बातचीत करनी चाहिए। साथ ही उन्होंने कहा था कि सही वक्त का इंतजार करते-करते 70 साल बीत चुके हैं। अब और कितना इंतजार करना होगा। इस दौरान चार युद्ध हो चुके हैं। और कितने लोगों को मरवाएंगे। दोस्तों को इस्तेमाल कीजिए बातचीत करने के लिए।

Updated : 2017-07-22T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top