Home > Archived > असम में बाढ से जीवन अस्त व्यस्त, अब तक 44 लोगों की मौत

असम में बाढ से जीवन अस्त व्यस्त, अब तक 44 लोगों की मौत

असम में बाढ से जीवन अस्त व्यस्त, अब तक 44 लोगों की मौत
X

गुवाहाटी। असम में बाढ की स्थिति गंभीर होती जा रही है और इसकी हद में 24 जिलों के 17 लाख लोग आ गए हैं। अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि अब तक बाढ में 44 लोगों की मौत हो चुकी है। असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के अधिकारियों ने बताया कि अंतिम 24 घंटों में अलग-अलग हादसों में पांच लोगों की मौत हुई है। एएसडीएमए ने बताया कि बुधवार तक 17,18,135 लोग बाढ की जद में आ गए हैं। असम में 31,000 लोगों के लिए 294 राहत शिविर लगाए गए हैं। राहत दलें राहत एवं बचाव कार्य में लगी हुई हैं तथा अब तक 2,000 से अधिक लोगों को बचाया गया है।

बता दें कि असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने बुधवार को बाढग़्रस्त माजुली जिले का दौरा किया और राहत शिविरों का जायजा लिया। भीषण बाढ़ के चलते 1,760 हेक्टेयर की फसल बर्बाद हो गई है और सैकड़ों लोग बेघर हो गए हैं।

साथ ही सोनोवाल ने काजीरंगा अभयारण्य का भी दौरा किया और अधिकारियों को पशुओं पर नजर रखने का निर्देश दिया, ताकि वे शिकारियों का निशाना न बनें। उन्होंने कहा कि नगांव, गोलाघाट, कार्बी आंगलोंग, सोनितपुर और बिस्वनाथ जिलों का प्रशासन बाढ़ के हालात के बारे में रोज वन मंत्री को रिपोर्ट करेगा और पशुओं की सुरक्षा के उपाय करेगा।

Updated : 13 July 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top