Top
Home > Archived > बांग्लादेश के खिलाफ बड़े अंतर से जीत हासिल करने उतरेगी आस्ट्रेलिया की टीम

बांग्लादेश के खिलाफ बड़े अंतर से जीत हासिल करने उतरेगी आस्ट्रेलिया की टीम

बांग्लादेश के खिलाफ बड़े अंतर से जीत हासिल करने उतरेगी आस्ट्रेलिया की टीम

लंदन| अपने पहले मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ बेहद औसत प्रदर्शन करने वाली विश्व चैंपियन आस्ट्रेलिया की टीम अपने ग्रुप ए मैच में जब सोमवार को बांग्लादेश के खिलाफ उतरेगी तो उसकी कोशिश यहां न सिर्फ जीत हासिल करना होगा बल्कि बड़े अंतर से जीत हासिल करना होगा ताकि वह सेमीफाइनल में अपनी उम्मीदों को और पुख्ता कर सके। आस्ट्रेलिया और बंगलादेश दोनों का ही अभी तक टूर्नामेंट में खाता नहीं खुल पाया है। आस्ट्रेलिया का न्यूजीलैंड के खिलाफ जहां पहला मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था वहीं बंगलादेश उद्घाटन मैच में इंग्लैंड के हाथों आठ विकेट से हार गया था।

कप्तान स्टीवन स्मिथ के नेतृत्व में विश्व चैंपियन आस्ट्रेलिया से पहले मैच में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद थी लेकिन उसके गेंदबाजों और बल्लेबाजों दोनों का प्रदर्शन ही बेहद औसत रहा। बारिश की वजह से कम ओवरों के इस मैच में न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों ने आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाते हुए मनचाहे अंदाज में रन बटोरे। इस मैच में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन ने शानदार शतक जड़ा और अन्य बल्लेबाजों में ल्यूक रोंची और सदाबहार रॉस टेलर ने अच्छी पारियां खेलीं। निचला क्रम जरूर रनगति तेज करने में ताश के पत्तों की तरह ढह गया लेकिन इनमें से अधिकतर बल्लेबाज अपनी गलतियों से आउट हुए।

आस्ट्रेलियाई गेंदबाजी के लिये एकमात्र सकारात्मक बात रही कि जोश हैजलवुड ने मैच में छह विकेट लिये जो आगे के मैचों में उनके मनोबल को बढ़ाने वाला होगा। बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी आस्ट्रेलियाई टीम ने तीन विकेट जल्दी ही गंवा दिये जो कि एक अच्छे संकेत नहीं हैं। भला हो बारिश का जिसने विश्व चैंपियन को हार की किरकिरी से बचा लिया। आस्ट्रेलिया को अपने दूसरे मैच में बंगलादेश से विशेष रूप से सावधान रहना होगा जिसने पहले मैच में मेजबान इंग्लैंड को चौंकाते हुए 300 के पार स्कोर खड़ा कर दिया था।

Updated : 2017-06-04T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top